Wednesday, February 1, 2023
Homeराजस्थानराजस्थान के बीकानेर में लंपी का कहर, हर रोज 200 से ज्यादा...

राजस्थान के बीकानेर में लंपी का कहर, हर रोज 200 से ज्यादा गोवंश तोड़ रही है दम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Bikaner News: राजस्थान में लंपी बीमारी का कहर अभी थमा नहीं है। वहीं प्रदेश में इस बीमारी का सबसे ज्यादा असर बीकानेर में देखा जा रहा है। बीकानेर में हर दिन करीब 200 से ज्यादा गाय दम तोड़ रही है। वहीं प्रदेशभर में अब तक इस जान लेवा बीमारी से 10 हजार से ज्यादा गायों की मौत हो चुकी है। राजस्थान के साथ ही गुजरात में भी यह बीमारी कहर बरपा रही है।

खुले में फेंका जा रहा है गौवंश

प्रदेश में कहीं-कहीं तो ये हालात यह है कि इस बीमारी से मरने वाले गौवंश की संख्या इतनी अधिक है कि उसे दफनाने के बजाए खुले में फेंका जा रहा है। जिससे आस-पास के लोगों को भी इलाकों में फैल रही बदूब से परेशानी हो रही है। इस बीमारी का कहर राजस्थान के करीब दस जिलों में है।

हर रोज मर रहीं हैं 200 से ज्यादा गायें

प्रदेश में इस बीमारी का सबसे ज्यादा असर जोधपुर, जालोर, पाली, बीकानेर में है। बीकानेर में हालात सबसे ज्यादा खराब है। जिले में हर दिन करीब 200 से ज्यादा गौवंश की मौत हो रही है। वहीं बीमारी से मरे हुए गोवंशों को खुले में फेंका जा रहा है। गिद्धों के लिए उन्हें खुले में फेंका जा रहा है। वहीं अभी यहां गिद्धों की संख्या फिलहाल यहां कम होने से शव सड़ रहे हैं। हालत ये हैं कि आस-पास कई किलोमीटर तक बदबू फ़ैल रही है। जिससे लोगों का ठहरना तक मुश्किल है।

ये भी पढ़ें : NEET UG 2022 का रिजल्ट घोषित, राजस्थान की तनिष्का ने देशभर में फर्स्ट रैंक किया हासिल

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular