Sunday, January 29, 2023
Homeराजस्थानअलवर में मॉब लिंचिंग, ट्रेक्टर चोरी के आरोप में भीड़ एक व्यक्ति...

अलवर में मॉब लिंचिंग, ट्रेक्टर चोरी के आरोप में भीड़ एक व्यक्ति को पीटा, इलाज के दौरान तोडा दम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Mob Lynching in Alwar: राजस्थान के जालोर में दलित छात्र की मौत का मामला शांत नहीं हुआ था कि अलवर से मोबलीचिंग का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार अलवर जिले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र में ट्रेक्टर चोरी के आरोप में एक व्यक्ति की एक समुदाय के लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी।

मृतक खेत में गया था जहां चोर ट्रेक्टर छोड़ कर भाग गए थे। उसी समय वहां एक समुदाय के लोग आ गए और उसे ही चोर समझ कर उसकी पिटाई कर दी। जिसके बाद सोमवार को उस व्यक्ति ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

हर रोज की तरह खेत में गया था मृतक

जानकारी के अनुसार मृतक हर रोज की तरह खेत में गया था। इसी दौरान अलवर के सदर थाना क्षेत्र से ट्रैक्टर चोरी करके आ रहे चोरों का पुलिस पीछा कर रही थी चोरों ने अपने पुलिस और ट्रैक्टर मालिकों से घिरा देख ट्रैक्टर को खेत में छोड़ दिया। इतने में ही पुलिस से पहले ट्रैक्टर के मालिक खेत में पहुंच गए।

और उन्होंने वह चिरंजी को देख कर उसे ही चोर समझ लिया और उसकी बुरी पिटाई कर दी। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, चिरंजी बुरी तरह घायल हो गया। पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से चिकित्सकों ने उसे प्राथमिक उपचार देकर जयपुर रेफर कर दिया। इलाज के दौरान चिरंजी ने दम तोड़ दिया।

आक्रोशित लोगों ने किया रोड जाम

जहां सोमवार शाम 3 बजे चिरंजीलाल की मौत हो गई। शव सोमवार देर रात 11 बजे जयपुर से रामबास गांव पहुंचा तो घर में कोहराम मच गया। आक्रोशित लोगों ने रामगढ़-गोविंदगढ़ मार्ग को जाम कर दिया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। यह सब मंगलवार सुबह भी जारी रहा। पीड़ित पक्ष ने आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही 50 लाख मुआवजा, एक सदस्य को नौकरी की मांग की है।

वहीं पीड़ित परिवार ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। पीड़ित परिवार का कहना है जब तक एक सदस्य को नौकरी और 50 लाख रुपए का मुआवजा नहीं दिया जाएगा, तब तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाई शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें : सीएम गहलोत ने साधा बीजेपी पर निशाना, बोले-आलू प्याज के दामों से नहीं बदली हैं सरकारें

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular