Thursday, October 6, 2022
Homeराजस्थानअलवर में 5 बच्चों की मां ने प्रेमी से की शादी, जिससे...

अलवर में 5 बच्चों की मां ने प्रेमी से की शादी, जिससे विवाह किया उसके भी हैं पहली शादी से 5 बच्चे

इंडिया न्यूज़, Alwar News: अलवर में प्रेम-प्रसंग का एक अनोखा मामला सामने। जहां पांच बच्चों की मां और पांच बच्चों वाले एक विवाहित व्यक्ति को प्यार हो गया और उन्होंने शादी कर ली। अलवर का यह मामला चर्चा का विषय बन गया है। वहीं महिला के चार बच्चों को जयपुर और अलवर में बाल कल्याण गृह भेजा गया है। वहीं पुरुष के उसकी पत्नी और माता-पिता के साथ रह रहे हैं।

जिससे शादी की उसके भी हैं पांच बच्चे

पुलिस के अनुसार महिला अपने बच्चों को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। उसका पति ट्रक चालक है, जो वर्तमान में घर नहीं है। इसलिए उसके बच्चों को कल्याण गृहों को सौंपना पड़ा। पुलिस ने बताया अलवर जिले के खोहारी गांव निवासी 28 वर्षीय नूरजहां की 15 साल पहले तैयब से शादी हुई थी।

उनके पांच बच्चे हैं। जिसमे तीन बेटे और दो बेटियां। नूर ने तीन साल पहले तैयब को छोड़ दिया और अपने चार बच्चों के साथ रहने लगी, जबकि उसका सबसे बड़ा बच्चा, हरियाणा में पिता के साथ रह रहा था। वहीं अपने पति को छोड़ कर वह राजस्थान में रहने लगी।

जहां उसे अपने पड़ोसी मौसम खान से प्यार हो गया, जो पहले से ही विवाहित था। उसके भी शादी से पांच बच्चे हैं। उसने तीन महीने पहले मौसम से शादी की और दोनों ने अपनी पहली शादी से अपने बच्चों को छोड़ने का फैसला किया। 15 सितंबर को, नूर ने एक अदालत का दरवाजा खटखटाकर प्रार्थना की कि उसके चार बच्चों को बाल संरक्षण आयोग की देखभाल में रखा जाए।

बच्चों को भेजा गया बाल कल्याण गृह

अदालत के आदेश पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शुक्रवार को नूर और उसके चार बच्चों को आयोग के समक्ष पेश किया। आयोग के सदस्यों ने उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन नूर बच्चों को स्वीकार करने से हिचक रही थी।

तब आयोग ने उनकी दो बेटियों को जयपुर के बाल कल्याण गृह और उनके दो बेटों को अलवर के एक ऐसे घर में भेजने का फैसला किया। वहीं एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि निराशाजनक बात यह थी कि नूर के चार बच्चे कल्याण गृह नहीं जाना चाहते थे। वे अपनी मां के साथ रहना चाहते थे।

ये भी पढ़ें : वारदात की जगह पर लाए गए कन्हैयालाल के हत्यारे, NIA ने करीब 25 मिनट तक की पूछताछ

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular