Thursday, October 6, 2022
Homeराजस्थानमटकी को छुआ तो टीचर ने कर दी पिटाई, दलित छात्र की...

मटकी को छुआ तो टीचर ने कर दी पिटाई, दलित छात्र की इलाज के दौरान मौत

इंडिया न्यूज़, Jalore News: राजस्थान के जालोर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक दलित छात्र को टीचर इन इतना पिता की इसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। छात्र का कसूर बस इतना था कि उसने पानी पिने के लिए एक मटकी को छू लिया था। इससे नाराज टीचर ने छात्र को इतना पिता कि नस फटने से उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पिछले करीब 24 दिन से बच्चे का अहमदाबाद में इलाज चल रहा था।

पिटाई से दाहिनी आँख और कान में आई थी चोट

मृतक छात्र के पिता का कहना है कि उसके बेटे इंद्र मेघवाल ने बस पानी की मटकी को छू ली थी। जिसके बाद एक टीचर ने उसकी पिटाई कर दी थी। बच्चे को नहीं पता था कि यह मटकी स्कूल के टीचर के लिए रखी गई है। इसके बाद टीचर ने उसकी इतनी बेरहमी से पिटाई की। इस पिटाई में उसकी दाहिनी आंख और कान पर अंदरुनी चोटें आईं। देखने में पहले लगा चोट ज्यादा नहीं है। लेकिन इंद्र की तबीयत खराब होने लगी तो उसे जालोर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ले गए। जहां से उसे उदयपुर रेफर कर दिया गया। वहां भी तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो कुछ दिनों बाद अहमदाबाद ले गए थे। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

सीएम गहलोत ने किया पीड़ित परिवार को मुआवजा देने का एलान

वही इस घटना पर दुःख जताते हुए सीएम अशोक गहलोत ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने का एलान किया। सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि मामले के त्वरित अनुसंधान एवं दोषी को जल्द सजा हेतु प्रकरण को केस ऑफिसर स्कीम में लिया गया है। पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय दिलवाना सुनिश्चित किया जाएगा। मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष से दी जाएगी। वहीं इससे पहले सीएम गहलोत ने एक और ट्वीट कर इस घटना पर दुःख जताया था।

टीचर को हिरासत में लिया गया

वहीं इस शर्मनाक घटना के बाद शनिवार शाम को ही टीचर को हिरासत में ले लिया गया। जालोर एसपी हर्षवर्धन अग्रवाल का कहना है कि मर्डर और SC-ST एक्ट में मामला दर्ज कर लिया गया है। हालांकि जो मटकी को चुने वाली बात सामने आ रहे है उसकी अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटे में सामने आए 537 नए मामले

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular