Monday, March 27, 2023
Homeराजस्थानराजस्थान में फिर पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ जवानों नें की फायरिंग

राजस्थान में फिर पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ जवानों नें की फायरिंग

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (BSF Shoot Pakistani Drone) पाकिस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह कभी आतंकवादियों को भारत में भेजता है। कभी वह ड्रोन भारत में भेजता है। ऐसा ही मामला अभी भारत-पाकिस्‍तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित प्रदेश के सरहदी जिले श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर सेक्टर से सामने आया है।

यहां 7 और 8 फरवरी की रात को अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में ड्रोन की मूवमेंट एक बार फिर से देखने को मिली है, जिसे पाकिस्तानी ड्रोन होने का दावा किया जा रहा है।

सर्च ऑपरेशन चलाया

श्रीकरणपुर सेक्टर के गांव 24″O” के पिलर संख्या 322 के पास पाकिस्तानी ड्रोन की गतिविधियां देखे जाने के बाद सीमा सुरक्षा बल की 77वीं बटालियन के मुस्तैद जवानों व्दारा तकरीबन एक दर्जन राउंड फायर करते हुए पाकिस्तानी ड्रोन को खदेड़ दिया गया है।

 

स्थानीय पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के जवानों के व्दारा संबंधित क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। हालांकि, सर्च ऑपरेशन और नाकाबंदी के दौरान न तो कोई संदिग्ध सामान रिकवर हुआ और नहीं कोई संदिग्ध व्यक्ति पकड़ा गया है।

नशे की खेप का मामला

स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों के जवानों के व्दारा सीमावर्ती क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला कर काफी छानबीन की गई लेकिन जवानों को कोई संदिग्ध सामान हाथ नहीं लगा है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि सीमा पार पाकिस्तान से आया पाकिस्तानी ड्रोन सीमा सुरक्षा बल के जवानों की फायरिंग के बाद वापस अपने सीमा क्षेत्र में लौट गया। लेकिन यह आशंका जताई जा रही है कि बॉर्डर पार से नशे की बड़ी खेप लाने की साजिश रची जा रही है, जो फिलहाल जवानों ने नाकाम करदी है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular