Wednesday, February 1, 2023
Homeराजस्थानजोधपुर में कलेक्ट्रेट के बाहर लोगों ने किया हवन, प्रदेश में लम्पी...

जोधपुर में कलेक्ट्रेट के बाहर लोगों ने किया हवन, प्रदेश में लम्पी बीमारी फैलने का जताया विरोध

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Jodhpur News: राजस्थान में लम्पी बीमारी बड़े स्तर पर कहर बरपा रही है। इस बीमारी से हजारों गायों की मौत हो चुकी है। वहीं इस बीमारी के फैलने का विरोध जताते हुए लोगों ने जोधपुर में जिला कलेक्ट्रेट (डीसी) के कार्यालय के बाहर हवन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने अपना विरोध दर्ज कराने के लिए डीसी को ज्ञापन भी सौंपा।

प्रदर्शनकारियों की सरकार से मुआवजे की मांग

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सरवन चौधरी के अनुसार लम्पी चर्म रोग के कारण बड़ी संख्या में गायों की मौत के कारण नागरिकों में लगातार आंदोलन चल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी लोगों ने सरकार से उनके मृत जानवरों के लिए 50,000 रुपये का मुआवजा जारी करने और बीमारी से पीड़ित गायों के उचित इलाज की भी मांग की है।

उदयपुर में खोला गया है आइसोलेशन सेंटर

वहीं उदयपुर में एक आइसोलेशन सेंटर भी खोला गया है जहां बीमारी से पीड़ित मवेशियों को रखा जाता है। पशुपालन विभाग के अतिरिक्त निदेशक ने कहा, “यह बीमारी तेजी से फैल रही है क्योंकि स्वस्थ मवेशी अक्सर संक्रमित जानवरों के संपर्क में आते हैं। संक्रमित जानवरों के इलाज के लिए यहां आइसोलेशन सेंटर खोले गए हैं।

बीजेपी ने भी जताया था विरोध

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने भी राजस्थान में लम्पी त्वचा रोग के कारण हजारों मवेशियों की मौत पर भारी विरोध प्रदर्शन किया था और राज्य के भाजपा प्रमुख सतीश पूनिया जयपुर में पार्टी के विरोध के दौरान एक पुलिस बैरिकेड्स पर चढ़ गए थे।

वहीं सोमवार को पुष्कर भाजपा विधायक सुरेश रावत एक गाय के साथ राजस्थान विधानसभा पहुंचे। यह उन्होंने पशुओं में इस रोग के प्रसार के खिलाफ विरोध करने के उद्देश्य से किया गया था। लेकिन बीजेपी विधायक जैसे ही मौके पर पहुंचे और बयान देने लगे तो गाय भाग गई।

ये भी पढ़ें : जनप्रतिनिधि बन गए हैं हंसी का पात्र: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular