Wednesday, February 1, 2023
Homeराजस्थानजयपुर में नकली शराब बनाने वाली कुछ फैक्ट्रियों पर पड़ा छापा, 10...

जयपुर में नकली शराब बनाने वाली कुछ फैक्ट्रियों पर पड़ा छापा, 10 लोग गिरफ्तार

- Advertisement -

जयपुर:(Pakna liquor factory raided, 10 people arrested): राजस्थान में पुलिस ने 22 जनवरी यानी रविवार को राजस्थान के जयपुर में नकली शराब बनाने वाले एक कारखाने पर छापा मारा जिसमें 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों के मुताबिक, जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की एक सीएसटी टीम ने सांगानेर सदर और शिवदासपुरा थाना क्षेत्र में नकली शराब बनाने के आरोप में कुछ फैक्ट्रियों पर छापा मारा। इनमें जो भारी मात्रा में कार्टन, खाली बोतलें, शराब ब्रांडों के स्टिकर और कई अन्य सामग्री मिले, उन सबको जब्त कर लिया गया।

कार्रवाई के दौरान 191 स्प्रिट ड्रम, खाली बोतलें और मिक्सिंग प्लांट बरामद

एसीपी अजय ने कहा कि जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने सांगानेर सदर और शिवदासपुरा थाना क्षेत्र में नकली शराब बनाने के आरोप में कुछ फैक्ट्रियों पर छापा मारा। उन्होंने आगे यह भी बताया कि सांगानेर सदर थाना क्षेत्र के कोकावास गांव में एक अन्य फैक्ट्री पर भी कार्रवाई के दौरान 191 स्प्रिट ड्रम, खाली बोतलें और मिक्सिंग प्लांट बरामद किए हैं।

अवैध फैक्ट्री की जानकारी न होने पर चार बीट कांस्टेबलों निलंबित

एसीपी लांबा के आनुसार, चार बीट कांस्टेबलों को निलंबित करने की कार्रवाई की गई है, क्योंकि उन्हे फैक्ट्री के आस-पास रहने के बावजूद भी इतनी बड़ी अवैध फैक्ट्री की जानकारी नहीं थी। इनके अलावा तीन अन्य जगहों पर भी छापेमारी की गई।

 

इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में चार बीट कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया गया है। देशी शराब ओल्ड मोंक व्हाइट ले कोट समेत कई अंग्रेजी शराब कंपनियों के नाम से बन रही नकली शराब बरामद की गई है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular