Wednesday, September 28, 2022
Homeराजस्थानराज्य में फैल रही लम्पी बीमारी को लेकर भाजपा का राजस्थान सरकार...

राज्य में फैल रही लम्पी बीमारी को लेकर भाजपा का राजस्थान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

इंडिया न्यूज़, Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में लम्पि त्वचा रोग के कारण हजारों मवेशियों की मौत पर भारी विरोध प्रदर्शन किया। लम्पी डिजीज एक वायरल बीमारी है जो मवेशियों को प्रभावित करती है। यह रक्त-पोषक कीड़ों, जैसे मक्खियों और मच्छरों की कुछ प्रजातियों, या टिक्स द्वारा प्रेषित होता है। यह त्वचा पर बुखार और गांठ का कारण बनता है और इससे मवेशियों की मृत्यु हो सकती है।

बैरिकेड्स पर चढ़ गए थे सतीश पूनिया

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया जयपुर में पार्टी के विरोध के दौरान पुलिस बैरिकेड्स पर चढ़ गए। जिसके बाद पुलिसवालों ने धक्का मुक्की में नीचे गिर गए। कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। वहीं इससे इससे पहले सोमवार को एक पुष्कर भाजपा विधायक सुरेश रावत एक गाय के साथ राजस्थान विधानसभा पहुंचे। बीजेपी विधायक जैसे ही मौके पर पहुंचे और बयान देने लगे तो गाय भाग गई।

हमारी प्राथमिकता है कि गायों को बचाएं

19 सितंबर को राजस्थान के मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे को संज्ञान में लिया और कहा कि इस बीमारी का समाधान राज्य सरकार की प्राथमिकता है, हालांकि इसके लिए टीके केंद्र द्वारा दिए जाएंगे। सीएम गहलोत ने कहा मैंने 15 अगस्त को लम्पी चर्म रोग को लेकर एक बैठक बुलाई और विपक्षी नेताओं को बुलाया, सभी से बात की, धर्मगुरुओं से बात की, हमारी प्राथमिकता है कि गायों के जीवन को इस जानलेवा बीमारी से कैसे बचाया जाए, लेकिन वैक्सीन केंद्र सरकार देगी।

देश के कईं राज्यों में फैल रही है बीमारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लम्पी डिजीज एक वायरल बीमारी है जो मवेशियों को प्रभावित करती है। यह रक्त-पोषक कीड़ों, जैसे मक्खियों और मच्छरों की कुछ प्रजातियों, या टिक्स द्वारा प्रेषित होता है। यह बुखार और त्वचा पर गांठ का कारण बनता है और इससे मवेशियों की मौत हो सकती है। महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और पंजाब में बड़ी संख्या में गायों की मौत के साथ यह बीमारी देश भर में मवेशियों की मौत का कारण बन रही है।

ये भी पढ़ें : हनुमान बेनीवाल बोले- कांग्रेस-बीजेपी को हराने के लिए गठबंधन जरूरी, आवैसी से बात करने के दरवाजे खुले हैं

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular