Monday, September 26, 2022
Homeराजस्थानराजस्थान कांग्रेस ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव किया...

राजस्थान कांग्रेस ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव किया पारित

इंडिया न्यूज़, Rajasthan News: राजस्थान की कांग्रेस समितियों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया है, राज्य मंत्री प्रताप खाचरियावास ने शनिवार को कहा कि संकल्प पारित किया गया है कि प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्ति सहित राष्ट्रीय अध्यक्ष जो भी फैसला करेंगे, हर कोई उसका पालन करेगा। राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए सीएम (अशोक गहलोत) द्वारा पेश किया गया एक और प्रस्ताव भी पारित किया गया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बैठक में पेश किया प्रस्ताव

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बैठक में एक प्रस्ताव पेश किया जिसमें कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष को आरपीसीसी और एआईसीसी प्रतिनिधियों के प्रदेश अध्यक्ष का चयन करना चाहिए। कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य रघुवीर मीणा ने उक्त प्रस्ताव को मंजूरी दी, जिसका प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोतसारा ने भी समर्थन किया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी 400 नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों द्वारा सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव को प्रस्तुत करने के लिए उपरोक्त प्रस्ताव अब राज्य चुनाव अधिकारी राजेंद्र सिंह कुम्पावत को सौंप दिया गया है।

देश में हर दिन समर्थन बढ़ रहा है भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन

डोटासरा ने नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को बधाई देते हुए कहा, ‘राज्य में कांग्रेस को मजबूत करने वाले महत्वपूर्ण सदस्य प्रतिनिधियों के रूप में सामने आए हैं और शेष नेताओं को जल्द ही मनोनीत किया जाएगा.” उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाली है। राहुल गांधी की यात्रा का देश में हर दिन समर्थन बढ़ रहा है और बाबा रामदेव जैसे आलोचक हैरान हैं और इसकी तारीफ कर रहे हैं।

डोटासरा ने आगे बताया कि उनके कारवां के राजस्थान पहुंचने के बाद राजस्थान में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता और आम लोग यात्रा में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पीसीसी प्रतिनिधियों का एक सत्र आयोजित कर राजस्थान सरकार को जन भावनाओं से अवगत कराया था और मुख्यमंत्री ने सम्मेलन में पारित प्रस्तावों के अनुसार राजस्थान के बजट की घोषणा की थी।

2023 में राजस्थान में कांग्रेस फिर से सत्ता में आए यह करेंगे सुनिश्चित

उन्होंने कहा कि नवनिर्वाचित आरपीसीसी प्रतिनिधियों का सत्र शीघ्र ही आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेसी अपनी पूरी ताकत से राज्य में एक साथ काम करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि 2023 में राजस्थान में कांग्रेस फिर से सत्ता में आए। राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, “राहुल गांधी के नेतृत्व में सभी कांग्रेसी सरकार बनाकर मोदी सरकार को विदाई देना सुनिश्चित करेंगे।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभागियों को सुनिश्चित करना राजस्थान कांग्रेसियों की जिम्मेदारी है क्योंकि ऐसे समय में जब देश महंगाई, बेरोजगारी से जूझ रहा है। और भाई से लड़ रहे हैं भाई, राहुल गांधी भारत में शामिल होने के लिए 3,500 किलोमीटर का लंबा सफर तय कर रहे हैं।

बाधाओं को पार कर और अधिक शक्तिशाली बनकर उभरी है पार्टी

इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री ने भी डोटासरा और नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को बधाई दी और कहा, “कांग्रेस के कारण प्रसिद्धि पाने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसे कठिन समय में छोड़ दिया जब न केवल पार्टी बल्कि पूरे देश में भी मुश्किल है। जिस तरह का माहौल है। जो वर्तमान में देश में व्याप्त है, वह न केवल देश के लिए प्रतिकूल है, बल्कि लोकतंत्र पर भी एक बड़ा हमला है।

गहलोत ने कहा, “पार्टी ने अब तक विभिन्न बाधाओं को पार किया है और अधिक शक्तिशाली बनकर उभरी है..राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा पूरे देश को एक सूत्र में बांधने का काम कर रही है। उन्होंने कहा, सभी व्यक्तिगत मतभेदों को भूलकर हमें 2023 में एक बार फिर राजस्थान में पार्टी के झंडे को मजबूत करने और सरकार बनाने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें : हनुमान बेनीवाल बोले- कांग्रेस-बीजेपी को हराने के लिए गठबंधन जरूरी, आवैसी से बात करने के दरवाजे खुले हैं

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular