Wednesday, February 1, 2023
Homeराजस्थानराजस्थान में दोगुने हुए कोरोना केस, मौत भी डबल पिछले 24 घंटे...

राजस्थान में दोगुने हुए कोरोना केस, मौत भी डबल पिछले 24 घंटे में मिले तीसरे दिन 343 पॉजिटिव

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, कल्पना वशिष्ठ(Rajasthan Corona Update): राजस्थान में कोरोना का खतरा फिर बढ़ने लगा है। पिछले 48 घंटे में 5 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, पिछले एक महीने की मौत का आंकड़ा 20 का रहा है। कोरोना मरीजों की संख्या भी बीते 33 दिनों में 6000 को पार कर गई है। तेजी से बढ़ रहे मरीज सरकार के लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं। इसे देखते हुए हेल्थ मिनिस्टर परसादी लाल मीणा ने राज्य में सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। जयपुर, जोधपुर जैसे शहरों में जहां पॉजिटिविटी रेट तेजी से बढ़ी है, वहां ज्यादा फोकस रहेगा।

राजस्थान में आज 343 केस

राजस्थान में आज कोरोना के 343 केस आए हैं, हालांकि किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जयपुर में सबसे ज्यादा 109 केस मिले हैं। ये तीसरा दिन है। जब जयपुर में लगातार 100 से ज्यादा केस आए हैं। अलवर में 35, दौसा 31, उदयपुर 27, जोधपुर 24, अजमेर, भीलवाड़ा में 14-14, राजसमंद में 12, जालौर 11, कोटा 10 केस है। राज्य में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2209 हो गई। जबकि झुंझुनूं, बूंदी और पाली ऐसे जिले हैं, जहां अभी एक भी एक्टिव केस नहीं है।

दो दिन में पांच मौत

मौसमी बीमारियों के मरीजों के साथ राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव बढ़ रहे हैं। अगस्त के शुरुआती दो दिनों में प्रदेश में पांच लोगों की मौत कोरोना से हुई है। वहीं, 598 पॉजिटिव मिले हैं। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में ये अब धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। मंत्री ने सभी जिला सीएमएचओ को अपने-अपने यहां कोविड की सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए। मंत्री ने कहा है कि- खांसी, जुकाम ,बुखार के मरीज कोविड टेस्ट जरूर करवाएं।

जयपुर में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज

राजस्थान में पिछले महीने जुलाई में 5837 मरीज कोविड पॉजिटिव मिले थे, जबकि 15 की डेथ हुई थी। ये संख्या पिछले 4 महीने में आए कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या में सबसे ज्यादा है। इसमें 1600 से ज्यादा केस तो केवल जयपुर में है। स्टेट में 50 साल या उससे ज्यादा ग्रुप के लोग पिछले दिनों ज्यादा संक्रमित हुए हैं। जयपुर में 39 फीसदी केस 50 साल या उससे ज्यादा एजग्रुप के लोगों की है।

इन जिलों में भी बढ़ रहे केस

जयपुर के अलावा कोविड के केस जोधपुर, अजमेर, बीकानेर, उदयपुर, अलवर और सिरोही में भी कोविड के केस बढ़े हैं। यहां पिछले महीने जुलाई में 200 से लेकर 1 हजार तक केस आए हैं।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में तेजी से फैल रही लंपी स्किन डिसीज, अबतक इस बीमारी से करीब 3500 गायों की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular