Monday, September 26, 2022
Homeराजस्थान75वें स्वतंत्रता दिवस पर राजस्थान सरकार का फैसला, प्रदेश के सभी स्मारक...

75वें स्वतंत्रता दिवस पर राजस्थान सरकार का फैसला, प्रदेश के सभी स्मारक और संग्रहालय में मिलेगी फ्री में एंट्री

इंडिया न्यूज़, Rajasthan News: राजस्थान सरकार ने आजादी के 75 साल पूरे होने के खास मौके पर प्रदेश के लोगों को एक तोफा दिया है। प्रदेश सरकार ने आज यानि 13 अगस्त से 15 अगस्त तक प्रदेश के सभी स्मारक और संग्रहालयों में आम आदमी का प्रवेश फ्री कर दिया है। ऐसे में यदि आप राजस्थान में घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आज से 15 अगस्त तक आप अपने परिवार के साथ राजस्थान की खूबसूरती को फ्री में निहार सकेंगे।
वहीं दूसरी तरफ देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव भी मनाया जा रहा है।

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने पहले ही कर दी थी एंट्री फ्री

वहीं राजस्थान सरकार से पहले भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने भी 15 अगस्त तक सभी स्मारक और संग्राहालयों में सभी के लिए एंट्री फ्री कर दी गई है। वहीं प्रदेश सरकार ने भी प्रदेश के सभी स्मारक और संग्रहालयों पर इस फैसले को लागू कर दिया है। इसके साथ ही आप इन स्थानों पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले ध्वजारोहण को भी देख सकते हैं।

इन स्थानों पर जा सकते हैं फ्री

राजस्थान सरकार के इस फैसले के बाद आम-आदमी या राजस्थान में घूमने आए सैलानी जयपुर के अल्बर्ट हॉल से लेकर नाहरगढ़, जंतर मंतर, पुरातत्व संग्रहालय जयपुर आम्रपाली म्यूजियम जयपुर, बागोर की हवेली उदयपुर, मेहरानगढ़ दुर्ग संग्रहालय जोधपुर, जसवंत ठाडा जोधपुर, राजकीय संग्रहालय उदयपुर, गवर्नमेंट म्यूजियम अजमेर समेत प्रदेश के सभी स्मारक और संग्रहालय में 15 अगस्त तक फ्री में प्रवेश कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : राजस्थान के स्टूडेंट्स ने देशभक्ति गीत गाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक करोड़ बच्चों ने 25 मिनट तक गए 6 गीत

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular