Monday, September 26, 2022
Homeराजस्थानराजस्थान सरकार देगी सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों को 2% आरक्षण, अंतर्राष्ट्रीय पदक...

राजस्थान सरकार देगी सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों को 2% आरक्षण, अंतर्राष्ट्रीय पदक को अब मिलेंगे 3 करोड़

इंडिया न्यूज़, Rajasthan News: राजस्थान सरकार ने खिलाडियों को सरकारी नौकरी में आरक्षण देने की बात कही है। सीएमओ ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। ट्वीट में लिखा गया कि ‘राज्य सरकार ने खेल एवं खिलाड़ियों के हित में लगातार निर्णय लिए हैं। सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों को 2 प्रतिशत आरक्षण, 229 प्रतिभावान खिलाड़ियों को आउट आफ टर्न नौकरी देने के साथ ही कोच और खिलाड़ियों के लिए पेंशन का भी प्रावधान कर दिया है। यह घोषण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बूंदी के नैनवां में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक के ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं के समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए की।

अंतर्राष्ट्रीय पदक जीतने वाले खिलाड़ियों की पुरस्कार राशि भी बढ़ी

वहीं राज्य सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय पदक जीतने वाले खिलाड़ियों की पुरस्कार राशि भी बढ़ा दी है। अब अंतर्राष्ट्रीय पदक जीतने वाले खिलाड़ियों 3 करोड़ रुपये पुरस्कार राशि दी जाएगी। सीएम गहलोत ने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक में हर आयुवर्ग और सम्प्रदायों के लोगों ने हिस्सा लिया है। इससे भाईचारे की भावना में बढ़ोतरी होती है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक अपने आप में एक अनूठी पहल है। जिससे ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को आगे आने का एक मौका मिलता है।

खेल को खेल भावना से खेलने की जरूरत है

वहीं कल यानि शुक्रवार को सीएम गहलोत ने कहा था कि ग्रामीण ओलंपिक की तरह प्रदेश में शहरी ओलंपिक खेल का भी आयोजन करवाया जाएगा। खेलों के इस आयोजन से सामाजिक सद्भाव बढ़ती है। इसके साथ ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ने की प्रेरणा भी मिलती है। उन्होंने ने कहा कि खेल को खेल भावना से खेलने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें : वारदात की जगह पर लाए गए कन्हैयालाल के हत्यारे, NIA ने करीब 25 मिनट तक की पूछताछ

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular