Saturday, June 10, 2023
Homeराजस्थानRajasthan News: सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग, नाराज ग्रामीणों ने...

Rajasthan News: सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग, नाराज ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ), Rajasthan News: राजस्थान के अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ में सार्वजनिक निर्माण विभाग के द्वारा बनाई जा रही सड़क के निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री लगाये जाने के विरोध में जावली के ग्रामीणों ने भाजपा के पूर्व जिला मंत्री प्रदीप जैन के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन कर नाराजगी जताई। साथ ही जांच करवाने की मांग भी गयी।

बेहद कम मात्रा में डामर का उपयोग किया गया

जानकारी के अनुसार सार्वजनिक निर्माण विभाग के ठेकेदार के द्वारा नॉनपेचवल योजना में निवाजीबास से जावली गांव तक 45 लाख रुपये की लागत से तीन किलोमीटर लंबी डामर सड़क का निर्माण करवाया जा रहा है। ठेकेदार के द्वारा सड़क निर्माण कार्य मे बेहद कम मात्रा में डामर का उपयोग किया गया और न ही सड़क की रोड़ रोलर से अच्छी तरह कुटाई की गई। जिससे दूसरे तीसरे दिन ही बनाई गई सड़क में रोड़िया निकलने लग गई और सड़क उखड़ना शुरु हो गई।

लगभग तीन घंटे में दो किलोमीटर सड़क बना दी

इधर ग्रामीणों ने बताया कि विभाग के ठेकेदार ने निर्माण स्थल पर कोई भी निर्माण सम्बंधित कोई भी बोर्ड नही लगाया है। पूर्व जिला मंत्री प्रदीप जैन व अन्य ग्रामीणों ने बताया कि ठेकेदार के द्वारा जल्दबाजी में सड़क बनाई गई। गौरतलब है कि ठेकेदार ने लगभग तीन घंटे में दो किलोमीटर सड़क बना दी। जिससे सड़क गुणवत्तापूर्ण तरीके से नही बन पाई। विरोध प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों ने सड़क निर्माण कार्य की जांच करवाने की मांग की।

ALSO READ: BJP की विशेष तैयारी, मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर बीजेपी चलाएगी विशेष जनसंपर्क अभियान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular