Sunday, January 29, 2023
Homeराजस्थानराजस्थान छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी ने जीते 7 अध्यक्ष पद, RU में...

राजस्थान छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी ने जीते 7 अध्यक्ष पद, RU में निर्दलीय निर्मल चौधरी जीते

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Rajasthan Student Union Election: भाजपा की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने सात राज्य विश्वविद्यालयों में अध्यक्ष पद जीतकर छात्र संघ चुनाव में धावा बोल दिया, जबकि उसकी चिर प्रतिद्वंद्वी नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) को एक भी सीट नहीं मिली। इसका खाता उन 15 विश्वविद्यालयों में से किसी में भी है खुला जहां चुनाव हुए थे। शनिवार के परिणाम ने दोनों मुख्य छात्र संगठनों -एबीवीपी और एनएसयूआई को भी आश्चर्यचकित कर दिया, क्योंकि सात निर्दलीय, ज्यादातर दोनों संगठनों के विद्रोही उम्मीदवार, सात अन्य विश्वविद्यालयों में विजयी हुए। स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया को एक सीट मिली थी।

आरयू में एनएसयूआई और एबीवीपी की बड़ी हार

एनएसयूआई और एबीवीपी दोनों के लिए, बड़ी शर्मिंदगी राजस्थान विश्वविद्यालय (आरयू) और जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय (जेएनवीयू) से थी, जहां निर्मल चौधरी और एसएफआई के उम्मीदवार अरविंद सिंह भाटी विजयी हुए। आरयू और जेएनवीयू में हार ने अप्रत्यक्ष रूप से सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा को प्रभावित किया क्योंकि उनके कुछ शीर्ष नेता चुनाव में शामिल थे।

अगर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने छात्रों से एबीवीपी उम्मीदवारों का समर्थन करने की अपील की, तो राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत एनएसयूआई उम्मीदवार के पीछे सक्रिय थे। निर्मल चौधरी ने भले ही निर्दलीय चुनाव लड़ा हो, लेकिन उन्हें कांग्रेस विधायक लाडनूं मुकेश भाकर का पूरा समर्थन है।

वसुंधरा राजे भी किया ट्वीट

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने एबीवीपी की जीत को राज्य में कांग्रेस के कुशासन पर लोगों के गुस्से की अभिव्यक्ति बताया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी के सात अध्यक्ष चुने गए हैं। एनएसयूआई ने एक भी अध्यक्ष पद नहीं जीता। आप चाहें तो राज्य सरकार को आईना देखना चाहिए.” हार ने कांग्रेस खेमे को खामोश कर दिया है।

ये भी पढ़ें : राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, जाने कैसे देखें परिणाम

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular