Tuesday, September 27, 2022
Homeराजस्थानराजस्थान के स्टूडेंट्स ने देशभक्ति गीत गाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक करोड़...

राजस्थान के स्टूडेंट्स ने देशभक्ति गीत गाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक करोड़ बच्चों ने 25 मिनट तक गए 6 गीत

इंडिया न्यूज़, Rajasthan News: स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगाठ के उपलक्ष्य में देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस दौरान राजस्थान के स्कूली बच्चों ने देशभक्ति गीत गाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। वहीं मुख्य कार्यक्रम का आयोजन राजधानी जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में किया गया। जहां सीएम गहलोत के साथ शिक्षामंत्री बीडी कल्ला भी मौजूद रहे। राजस्थान में सुबह सवा दस बजे से 10 बजकर 40 मिनट तक स्कूली बच्चों ने राष्ट्रभक्ति के गीत गाकर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।

करीब 1 करोड़ बच्चों ने गए राष्ट्रभक्ति के गीत

वहीं शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल का कहना है कि इस कार्यक्रम में प्रदेश के करीब 67,000 सरकारी और 50,000 प्राइवेट स्कूलों को शामिल किया गया था। और कक्षा 9वीं से 12वीं तक के करीब एक करोड़ बच्चों ने एक साथ 25 मिनट तक राष्ट्रभक्ति से जुड़े 6 गीत गाए।

जिससे यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया जा सका। उन्होंने यह भी बताया कि पूरे राज्य में एक ही समय पर एक सुर और लय में यह गीत गाए गए। इन गीतों में राष्ट्रगीत वन्देमातरम, सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा, आओ बच्चों तुम्हें दिखाए झांकी हिंदुस्तान की, झंडा ऊंचा रहे हमारा, हम होंगे कामयाब हम होंगे कामयाब और राष्ट्रगान जन गण मन शामिल था।

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन ने दिया प्रोविजनल सर्टिफिकेट

वहीं इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने बच्चों को सम्बोधित कर उनका होंसला बढ़ाया। वहीं बच्चों की इस प्रस्तुति के बाद सीएम को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन की ओर से प्रोविजनल सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। जानकारी के अनुसार राज्य के सभी जिलों में यह जिला स्तरीय कार्यक्रम उन स्थानों पर किया गया जिन स्थानों पर स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया जाता रहा है।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में कोरोना के बाद बढ़ने लगे स्वाइन फ्लू के केस, जयपुर में सबसे ज्यादा मामले

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular