Thursday, October 6, 2022
Homeराजस्थानराजस्थान में बढ़ रहे है स्वाइन फ्लू के मामले, अब तक इस...

राजस्थान में बढ़ रहे है स्वाइन फ्लू के मामले, अब तक इस बीमारी से 9 मरीजों की मौत

इंडिया न्यूज़, Rajasthan Swine flu Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। वहीं अब प्रदेश में कोरोना के साथ-साथ स्वाइन फ्लू के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। अब तक स्वाइन फ्लू के प्रदेश में 150 से ज्यादा नए मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 9 मरीजों की इससे जान भी चली गई है। अकेले एसएमएस अस्पताल में ही 8 मौतें हो चुकी हैं। स्वाइन फ्लू के सबसे ज्यादा मामले राजधानी जयपुर से सामने आ रहे है। जयपुर में अब तक 116 मरीज स्वाइन फ्लू से संक्रमित हो चुके हैं।

स्वाइन फ्लू के मरीजों में दिखाई देते हैं ये लक्षण

इसके साथ ही हर रोज स्वाइन फ्लू के मामले सामने आ रहे हैं। हर दिन करीब 3-4 मरीज स्वाइन फ्लू के सामने आ रहे हैं। स्वाइन फ्लू से संक्रमित मरीज में तेज बुखार आना, गले में दर्द, सिर दर्द, निमोनिया और नाक बहने जैसे लक्षण दिखाई देते है। वहीं स्वाइन फ्लू के साथ ही कोरोना के मामलों में भी बढ़ोतरी होने लगी है। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामलों का आंकड़ा 2069 हो गया है। यही नहीं इसके साथ ही अब तक 1336 डेंगू के मामले प्रदेश में सामने आ चुके हैं। वहीं 3 मरीजों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है।

मौसमी बीमारियों को रोकने के लिए कदम उठा रही सरकार

वहीं मौसमी बिमारियों के बढ़ते ही राज्य सरकार ने जरूरी कदम उठाने भी शुरू कर दिए हैं। वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीना ने भी मौसमी बीमारियों को बढ़ते देख जरूरी कदम उठाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। मीणा ने मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतने के निर्देश दिए है। वहीं इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा स्वाइन फ्लू और मौसमी बीमारियों को रोकने के लिए कारगर कदम उठा रही है।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में बिजली का संकट के चलते हो रही 4-5 घंटे तक अघोषित कटौती, आगे और बढ़ सकती है मांग

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular