Friday, February 3, 2023
Homeराजस्थानराजस्थान विश्वविद्यालय ने बीए प्रथम और अंतिम वर्ष के परिणाम किए घोषित,...

राजस्थान विश्वविद्यालय ने बीए प्रथम और अंतिम वर्ष के परिणाम किए घोषित, जाने कैसे देखें अपना रिजल्ट

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Rajasthan University BA Result : बीए प्रथम और अंतिम वर्ष के छात्र अपने परिणाम घोषित होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, अब उनका इंतजार खत्म हो गया है और वे अपना परिणाम ऑनलाइन देख सकते हैं। राजस्थान विश्वविद्यालय शुक्रवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बीए पार्ट I और III के परिणाम जारी कर दिए हैं। बी.ए. प्रथम और अंतिम वर्ष की परीक्षा देने वाले छात्र अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट www.uniraj.ac.in/ के माध्यम से ऑनलाइन देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

केवल रोल नंबर से देखा जा सकता है रिजल्ट

राजस्थान विश्वविद्यालय बीए प्रथम और तृतीय वर्ष के परिणाम केवल उम्मीदवार के रोल नंबर से चेक किए जा सकते हैं। शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए बीए अंतिम वर्ष की परीक्षा मई और जून के महीनों में आयोजित की गई थी। यदि आपने इस वर्ष बैचलर ऑफ आर्ट्स अंतिम वर्ष के लिए राजस्थान विश्वविद्यालय की परीक्षा दी है तो अपना परिणाम देख सकते हैं।

अंतिम वर्ष की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को अब दीक्षांत समारोह के दौरान डिग्री प्रदान की जाएगी जो बाद में आयोजित की जाएगी, हालांकि, वे अनंतिम अंक पत्र लागू कर सकते हैं। प्रोविजनल मार्कशीट के आधार पर वे आगे की पढ़ाई के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट

सबसे पहले राजस्थान विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.uniraj.ac.in पर जाएं। इसके बाद वहां शीर्ष नेविगेशन बार में दिए गए परिणाम लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुल जाएगा। वहां अपना रोल नंबर दर्ज करें और फिर परिणाम दिखाएँ बटन पर क्लिक करें। अब आप अपना परिणाम देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में बिजली का संकट के चलते हो रही 4-5 घंटे तक अघोषित कटौती, आगे और बढ़ सकती है मांग

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular