Tuesday, November 29, 2022
Homeराजस्थानजाने आज Weather Update, भीषण गर्मी की मार झेल रहा राजस्थान, हीटवेव...

जाने आज Weather Update, भीषण गर्मी की मार झेल रहा राजस्थान, हीटवेव को लेकर येलो अलर्ट जारी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Weather Update : राजस्थान में भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। तेज धूप और गर्म हवाओं की वजह से लोगों का घरों से बाहर निकलना तक मुश्किल हो गया है। वहीं अब तो दिन के साथ-साथ रातें भी तपने लगी हैं। प्रदेश में कई शहरों में तो रात का तापमान भी 30 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया है। दिन के साथ ही रात में भी हीट वेव चलने लगी है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन-चार दिनों तक तो इस भीषण गर्मी से रात मिलती नजर नहीं आ रही है।

प्रदेश में जालोर रहा सबसे गर्म

प्रदेश में मंगलवार के तापमान की बात करें तो प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया। वहीं प्रदेश में सबसे गर्म जालोर रहा। जहां अधिकतम तापमान 46.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लू के चलते सड़के दोपहर 12 बजे के आस-पास से खाली दिखने लगी। वहीं जोधपुर, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, नागौर, डूंगरपुर, जालौर और पिलानी में दिन का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया।

इन शहरों जारी हुआ येलो अलर्ट

मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में 14 मई तक हीटवेव चल सकती है। इन हवाओं का सबसे ज्यादा प्रभाव बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर और झुंझुनूं के इलाकों में देखने को मिल सकता है। वहीं हीटवेव को लेकर मौसम विभाग ने अलवर, भरतपुर, कोटा, बूंदी, बारां, डूंगरपुर, धौलपुर, सवाई माधोपुर और बांसवाड़ा येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं यह भी संभावना जताई है कि लोगों को 15 मई से हीटवेव से थोड़ी राहत मिल सकती हैञ हालांकि तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें : भीलवाड़ा में युवक की चाकू मारकर हत्या, इलाके में तनाव के चलते पुलिस बल तैनात

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular