Wednesday, September 28, 2022
Homeराजस्थानराजस्थान में धीमा पड़ा बरसात का दौर, 21 अगस्त से इन जिलों...

राजस्थान में धीमा पड़ा बरसात का दौर, 21 अगस्त से इन जिलों में तेज बारिश की संभावना

इंडिया न्यूज़, Rajasthan Weather Update 19 August: राजस्थान में काफी समय बाद बारिश का दौर धीमा पड़ा है। आज पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों को छोड़कर सभी जगह मौसम साफ रहा। हालांकि पिछले 24 घंटे के राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई। पिछले 24 घंटे में सिरोही, बाड़मेर, जालौर में बारिश हुई। इन जिलों में 7 इंच तक बरसात दर्ज की गयी। वहीं मौसम विभाग ने अगले 2 दिन भी राज्य में हल्की बारिश की संभावना जाती है। हालांकि इस दौरान तापमान बढ़ सकता है।

पिछले 24 घंटे में यहां हुई बरसात

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के में प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हुई। इनमे से सबसे ज्यादा बरसात सिरोही के माउंट आबू में 170MM दर्ज की गयी। सिरोही में माउंट आबू के अलावा रेवदर, वेस्ट बनास में भी बरसात हुई। वहीं बाड़मेर के धोरीमन्ना में 106 MM बरसात दर्ज की गई। यहां बरसात के बाद कई जगह पानी भर गया। वहीं इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान कईं जिलों में बारिश हुई। जालौर के सांचौर, जसवंतपुरा, जैसलमेर के रामगढ़, चूरू में बारिश हुई।

21 अगस्त से फिर शुरू होगा बारिश का दौर

मौसम विभाग ने राज्य में 21 अगस्त से एक बार फिर तेज बारिश का दौर शुरू होने की संभावना जाती है। मौसम विभाग की माने तो आज पश्चिमी राजस्थान के कईं जिलों में बारिश की गतिविधियों में कमी होगी। आने वाले दो दिनों में प्रदेश के अधिकतर भागों में मौसम शुष्क रहेगा।

कुछ ही हिस्सों में बारिश हो सकती है। हालांकि 19 अगस्त को बंगाल की कड़ी में एक नया कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है। जिसके असर राजस्थान में 21 अगस्त से देखने को मिल सकता है। जिसके कारण पूर्वी राजस्थान के हिस्सों में 21 अगस्त से तेज बारिश का दौर शुरू हो सकता है।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटे में सामने आए 502 नए मामले

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular