Wednesday, February 1, 2023
Homeराजस्थानराजस्थान में रविवार से फिर बरसेंगे बादल, 15 से अधिक जिलों में...

राजस्थान में रविवार से फिर बरसेंगे बादल, 15 से अधिक जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले दो-तीन दिन से बारिश का दौर थमा हुआ है। जिससे तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं मौसम विभाग ने एक बार फिर राज्य में बारिश का दौर शुरू होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग की माने तो कल यानि रविवार से प्रदेश में मौसम एक बार फिर बदल सकता है जिससे प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश का दौर शुरू हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक नया गहरा कम दबाव का क्षेत्र (लो प्रेशर) सिस्टम बना है। जिससे प्रदेश में बारिश का दौर एक बार फिर से शुरू हो सकता है।

15 से अधिक जिलों में होगी बारिश

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार कल से प्रदेश में बारिश का दौर फिर से शुरू हो सकता है। जिसके चलते प्रदेश के 15 से अधिक जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं इसके अलावा 22 अगस्त को कोटा, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के अधिकतर जिलों में भी भारी की संभावना जताई है। बंगाल की खाड़ी एक नया गहरा कम दबाव का क्षेत्र बनने से पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में यह आगे बढ़ सकता है। जिससे पूर्वी राजस्थान के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

बीसलपुर बांध में आया करीब एक साल का पानी

वहीं इस बार प्रदेश में सामान्य से करीब 40 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है। इसके साथ ही एक बार फिर राज्य में बारिश का दौर शुरू होगा। वहीं राज्य में हुई बारिश से जयपुर समेत कई जिलों की पेयजल आपूर्ति वाले बीसलपुर बांध में बीते बांध की भराव क्षमता का 25 फीसदी पानी आ गया है। बांध में करीब एक साल तक के पानी का इंतजाम हो चुका है। बीसलपुर बांध का जलस्तर 312.84 आरएल मीटर तक पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें : राजस्थान के पाली में सड़क दुर्घटना में पांच की मौत, 25 से अधिक घायल

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular