Friday, October 7, 2022
Homeराजस्थानराजस्थान फिर शुरू हुआ बारिश का दौर, इन जिलों में अलर्ट जारी

राजस्थान फिर शुरू हुआ बारिश का दौर, इन जिलों में अलर्ट जारी

इंडिया न्यूज़, Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कुछ दिनों तक मानसून में बारिश का दौर धीमा रहा। लेकिन एक बार फिर से राज्य में मानसून एक्टिव हो गया है। जिसके चलते मंगलवार से ही राज्य में बारिश का दौर शुरू हो गया है। वहीं मौसम विभाग ने आगे भी कईं दिनों तक बारिश का दौर जारी रहने की संभावना जताई है।

वहीं बुधवार को राजधानी जयपुर समेत 11 जिलों में बारिश हुई। जिससे जयपुर में तो कई जगहों पर पानी भर गया। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश पाली जिले के रानी में 96MM बरसात हुई। वहीं गुरुवार सुबह से ही जयपुर शहर में बारिश हो रही है।

राजधानी में बारिश से परेशानी

बुधवार से ही जयपुर शहर बारिश होना शुरू हो गयी थी। वहीं गुरुवार सुबह भी यह दौर जारी रहा। आज सुबह से भी कई जगहों पर रुक-रुक कर बारिश हो रही है। इस बारिश से कई जगहों पर जलभराव हो गया। जिससे ऑफिस जाने वाले लोगों से लेकर स्कूल में जाने वाले बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा। टोंक रोड, रामनिवास बाग, जेएलएन मार्ग समेत कई जगह बारिश से सुबह जगह-जगह पानी भर गया। इस जलभराव से ट्रैफिक का मूवमेंट भी धीमा पड़ गया।

माउंट आबू में बहने लगे झरने

माउंट आबू में भी झमाझम बारिश हुई। माउंट आबू-आबूरोड मार्ग से लेकर गुरुशिखर तक सडक के दोनों ओर जगह-जगह पहाडियों से झरने बहने लग। जिसका पर्यटकों ने खूब आनंद उठाया। इसके साथ नक्की झील के दोनों दरवाजों से ओवरफ्लो होकर भी झरने बहने लगे। जिसका भी लोगों ने खूब आनंद उठाया।

इन जिलों में बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के माने तो आज राजधानी जयपुर के अलावा अलवर, बूंदी, कोटा, झुंझुनू, चूरू, सीकर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, सवाईमाधोपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, उदयपुर, डूंगरपुर, समेत अन्य कहीं जगहों पर बारिश हो सकती है। वहीं कल यानि 5 अगस्त को अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा व अन्य जिलों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में तेजी से फैल रही लंपी स्किन डिसीज, अबतक इस बीमारी से करीब 3500 गायों की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular