Friday, February 3, 2023
Homeराजस्थानराजस्थान के कहीं बारिश तो कहीं बढ़ा पारा, पश्चिमी हिस्से में तापमान...

राजस्थान के कहीं बारिश तो कहीं बढ़ा पारा, पश्चिमी हिस्से में तापमान 40 के करीब, पूर्वी हिस्से में 4 इंच तक बरसे बादल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश का दौर धीमा पड़ने के साथ ही गर्मी ने फिर से अपने तेवर दिखने शुरू कर दिए हैं। प्रदेश के कईं हिस्सों में दिन के साथ ही रात में भी गर्मी बढ़ने लगी है। पश्चिमी राजस्थान में तो दिन का तापमान 40 डिग्री के पास पहुंच गया। जिससे लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा। लेकिन पूर्वी राजस्थान के लोगों को बारिश ने गर्मी से राहत दी। कल राजधानी जयपुर के साथ-साथ अलवर, भरतपुर समेत कई जगहों पर बारिश हुई।

दौसा में हुई सबसे ज्यादा बरसात

वहीं प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान बारिश की बात करें तो सबसे ज्यादा बरसात दौसा जिले में हुई। मौसम विभाग के अनुसार सिकराय में 91MM बारिश हुई। इसके साथ ही महुवा कस्बे में 62MM, बेजुपाड़ा में 16MM बारिश दर्ज की गयी। वहीं अलवर जिले में भी कई जगह बादल बरसे। अलवर में कल कईं जगहों पर 10 से लेकर 34MM तक बरसात हुई। राजधानी जयपुर में भी देर शाम बारिश हुई। इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी बादल बरसे।

तापमान 40 के पास

बारिश का दौर धीमा पड़ने के बाद राज्य में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली। हालांकि प्रदेश के कुछ हिस्से में बरसात से लोगों को थोड़ी राहत है। तापमान बढ़ने से गर्मी होने पर लोग परेशान होने लगे है। प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान चूरू रहा। चूरू में दिन का अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा गंगानगर में 38.5, हनुमागनढ़ में 38.8, बीकानेर में 38 दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में धीमा पड़ा बारिश का दौर, आज इन जिलों में हो सकती है हल्की बरसात

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular