Friday, February 3, 2023
Homeराजस्थानराजस्‍थान में अगले तीन-चार दिन जारी रहेगा बारिश का दौर, इन जिलों...

राजस्‍थान में अगले तीन-चार दिन जारी रहेगा बारिश का दौर, इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश का दौर जारी है। वहीं अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो राज्य के पूर्वी हिस्से में कईं जगहों पर बारिश हुई। प्रदेशमें सबसे अधिक बारिश झालावाड़ के अकलेरा दर्ज की गयी। यहां 131 MM बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भी बारिश की संभावना जताई है। इसको लेकर राजधानी जयपुर के साथ ही अलवरझुंझुनूं, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक, चूरू, जैसलमेर और नागौर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।

आज से बनेगा नया दबाव तंत्र

मौसम विभाग की माने तो आज से बंगाल की खाड़ी और आसपास के क्षेत्रों में एक नया दबाव तंत्र बनने की संभावना है। जिसके चलते राजस्थान में भी बारिश हो सकती है। वहीं आज भी राजधानी जयपुर सहित आसपास की जगहों पर बीती शाम से बारिश का दौर शुरू होने से मौसम खुशनुमा नजर आया। लेकिन आज सुबह तेज धूप निकलने से फिर से लोगों को उमस का सामना करना पड़ा है। हालांकि मौसम विभाग ने आज राजधानी में दोपहर बाद बारिश की संभावना जताई है।

17 अगस्त तक जारी रहेगा बारिश का दौर

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में बंगाल की खाड़ी और आसपास के क्षेत्रों में बनने वाले नए दबाव तंत्र के चलते बारिश हो सकती है। यह तंत्र उड़ीसा, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश से होते हुए पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ सकता है। इस तंत्र के असर से 15 अगस्त को प्रदेश के करीब हर जिले में बारिश हो सकती है। वहीं 16 अगस्त को उदयपुर, अजमेर, कोटा, जोधपुर संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 17 अगस्त तक राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश बारिश की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें : राजस्थान के स्टूडेंट्स ने देशभक्ति गीत गाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक करोड़ बच्चों ने 25 मिनट तक गए 6 गीत

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular