Friday, February 3, 2023
Homeराजस्थानराजस्थान में तीन दिन होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल

राजस्थान में तीन दिन होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Rajasthan Weather Updates: राजस्थान में पिछले दो दिन से हो रही हल्की बारिश ने लोगों को तेज गर्मी से राहत दी है। वहीं मौसम विभाग की माने तो बारिश का प्रदेश में एक बार फिर से शुरू हो सकता है। वहीं बीते दो दिन प्रदेश में कईं जगहों पर बारिश हुई। इस बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी और इससे तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है। वहीं आगे बारिश का दौर और भी तेज हो सकता है। वहीं इस बार मानसून भी 15 सितंबर या उससे बाद तक जारी रह सकता है।

पिछले 24 घंटे में यहां बरसे बादल

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में राजस्थान के कईं हिस्सों में बारिश हुई। प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश जोधपुर के बालेसर में 44MM दर्ज की गई। वहीं इसके अलावा बांसवाड़ा, डूंगरपुर जालोर, बीकानेर और बाड़मेर जिले के कई इलाकों में बरसात हुई। वहीं मौसम विभाग के अनुसार आगे भी कईं दिन यह बारिश का दौर जारी रहेगा। जिससे लोगों को इस भीषण गर्मी से राहत मिलेगी।

बारिश के कारण तापमान में भी आई गिरावट

प्रदेश में पिछले 2 दिन से हो रही हल्की बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। चूरू में तो दो दिन पहले यानि शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस था। जो दो दिन की बारिश के बाद गिरकर 37.4 डिग्री पर आ गया। इसके साथ ही बीकानेर में पारा 40.1 से गिरकर 35.5, जैसलमेर में तापमान 40.5 से गिरकर 38.2 और बाड़मेर का दिन का पारा 39.4 से गिरकर 35.4 पर पहुंच गया।

15 सितंबर तक जारी रह सकता है बारिश का दौर

मौसम विभाग ने आज यानि मंगलवार को भी प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई है। आज सिरोही, जोधपुर, पाली, बाड़मेर, जैसलमेर, उदयपुर, डूंगरपुर जिलों के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। वहीं कल यानि 14 सितंबर को भी भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ बारां, भरतपुर, कोटा, सवाई माधोपुर जिलों में बारिश की संभावना जताई है। यह बारिश का दौर 15 सितंबर को भी जारी रहेगा। 15 सितंबर धौलपुर, झालावाड़, करौली, बारां, भरतपुर, बूंदी, सवाई माधोपुर जिले में बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें : राज्य में गायों के प्रति असंवेदनशील है गहलोत सरकार: राज्यवर्धन सिंह राठौर

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular