Wednesday, September 28, 2022
Homeराजस्थानराज्य में गायों के प्रति असंवेदनशील है गहलोत सरकार: राज्यवर्धन सिंह राठौर

राज्य में गायों के प्रति असंवेदनशील है गहलोत सरकार: राज्यवर्धन सिंह राठौर

इंडिया न्यूज़, Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी के नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने सोमवार को राज्य में गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में गहलोत सरकार गायों के प्रति असंवेदनशील है जिससे उनकी मौत हुई। राठौर ने राजस्थान सरकार पर गायों के प्रति असंवेदनशील होने का आरोप लगाया और दावा किया कि लाखों गायों की मौत लम्पी बीमारी से हुई है लेकिन राज्य सरकार गंभीर नहीं है।

गौवंश की रक्षा की जिम्मेदारी से भाग रही है राज्य सरकार

राजस्थान में ढेलेदार त्वचा रोग के कारण हजारों मवेशियों की मौत हो चुकी है। 10 लाख से अधिक गायें इस बीमारी से प्रभावित हैं। प्रशासन के साथ-साथ स्थानीय स्तर पर भी प्रयास किए जाने के बाद भी संक्रमण थम नहीं रहा है।” राठौर ने कहा कि राज्य सरकार राजस्थान में ‘गौवंश’ की रक्षा की जिम्मेदारी से भाग रही है।उन्होंने कहा, “केंद्र ने गाय को इस बीमारी से बचाने के लिए एक टीका बनाया है, लेकिन राज्य सरकार यह तय नहीं कर सकी कि टीकाकरण कैसे किया जाए।

गायों की सुरक्षा हिंदू धर्म से जुड़ी इसलिए राज्य सरकार नहीं दे रही ध्यान

उन्होंने कहा कि गुजरात, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में इस जानलेवा बीमारी पर नियंत्रण हासिल कर लिया गया है। लेकिन राजस्थान में सरकार को गायों की रक्षा की चिंता नहीं है। ऐसा लगता है कि गायों की सुरक्षा हिंदू धर्म से जुड़ी हुई है इसलिए सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री ज्यादातर समय दिल्ली में व्यस्त रहते हैं। यह है तुष्टीकरण की राजनीति, यह उनकी इस्लामी सोच को दर्शाता है।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में बीती रात बरसे बादल, आज इन जिलों में बारिश की संभावना

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular