Wednesday, February 1, 2023
Homeराजस्थानराजस्थान में 4 अगस्त से शुरू होगी 10वीं और 12वीं की पूरक...

राजस्थान में 4 अगस्त से शुरू होगी 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Rajasthan News (RBSE 10th and 12th Supplementary Exam): राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षा कल यानि गुरुवार 4 अगस्त से शुरु होने जा रही है। बोर्ड दोनों कक्षा की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र पहले ही जारी कर चुका है। वहीं यदि आपने अपना प्रवेश पत्र अभी तक डाउनलोड नहीं किया है तो आप बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकते हैं। इस परीक्षा का आयोजन तीन दिन किया जाएगा।

जाने परीक्षा का समय व तिथि

बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का आयोजन 04 से लेकर 06 अगस्त किया जाएगा। तीनों दिन परीक्षा एक ही पाली में करवाई जाएगी। जिसका समय सुबह 9 से 11:45 बजे तक रखा गया है। वहीं किसी भी छात्र को प्रवेश पत्र के बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसलिए अपना परीक्षा प्रवेश पत्र साथ ले जाना न भूलें।

परीक्षा में 61 हजार छात्र होगें शामिल

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित की जा रही इस पूरक परीक्षा में दसवीं और बारहवीं की करीब 61 हजार छात्र शामिल होने वाले हैं। वहीं बोर्ड ने परीक्षा के लिए प्रदेश भर में कुल 204 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए इस परीक्षा का आयोजन करवाया जा रहा है।

वहीं इससे पहले बोर्ड ने 13 जून को 10वीं का परिणाम घोषित कर दिया था। वहीं कक्षा बारहवीं कला संकाय का परिणाम 06 जून और बारहवीं साइंस और कॉमर्स संकाय का परिणाम 01 जून, 2022 को जारी कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में तेजी से फैल रही लंपी स्किन डिसीज, अबतक इस बीमारी से करीब 3500 गायों की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular