Thursday, October 6, 2022
Homeराजस्थानRCA में 3 साल बाद फिर होंगे चुनाव, 26 को नामांकन तो...

RCA में 3 साल बाद फिर होंगे चुनाव, 26 को नामांकन तो 30 सितंबर को होगी वोटिंग

इंडिया न्यूज़, RCA Elections 2022: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में 3 साल बाद एक बार फिर से चुनाव होने जा रहे हैं। वहीं इस बार फिर सीएम गहलोत के बेटे वैभव चुनाव लड़ सकते हैं। आरसीए के इन चुनावों के लिए 26 सितंबर से नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। जानकारी के अनुसार RCA ने राम लुभाया को चुनाव अधिकारी बनाया गया है। हालांकि अबतक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

30 सितंबर को होगी वोटिंग और काउंटिंग

नामंकन के बाद 29 सितंबर को प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी। वहीं अगले ही दिन यानि 30 सितंबर को सुबह वोटिंग और उसके बाद काउंटिंग की जाएगी। बता दें कि RAC में फिलहाल सीएम के बेटे वैभव गहलोत की अध्यक्षता में चुनी गई कार्यकारणी सत्ता में है। यह भी माना जा रहा है कि वे दोबारा चुनाव लड़ सकते हैं।

तीन साल पहले वैभव गहलोत बने थे आरसीए अध्यक्ष

इस साल 4 अक्टूबर को RCA में सत्ता में काबिज कार्यकारिणी का कार्यकाल पूरा हो जाएगा। बता दें कि करीब तीन साल पहले 4 अक्टूबर 2019 को ही वैभव गहलोत ने आरसीए के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला था। उन चुनावो में वैभव ने रामेश्वर डूडी ग्रुप को हराया था। वहीं इस बार भी वे चुनाव लड़ सकते हैं।

हालांकि मौजूदा कार्यकारिणी सदस्यों में से कुछ के चुनाव लड़ने पर असंमजस की स्थिति बनी हुई हैं। इसका कारण यह है कि सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस आरएम लोढा समिति की शिफारिशों को लागू किया गया था। लोढा समिति की सिफारिशों के अनुसार राज्य क्रिकेट संघ या बीसीसीआई स्तर के पदाधिकारियों को छह साल के कार्यकाल के बाद तीन साल के ब्रेक से गुजरना होगा।

ये भी पढ़ें : नागौर में ट्रक और क्रूजर की टक्कर में 5 की मौत, रामदेवरा से दर्शन कर जा रहे थे रींगस

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular