Tuesday, September 27, 2022
Homeराजस्थानREET Exam 2022 लेवल-2 परीक्षा आज, 1380 सेंटर्स पर अभ्यर्थियों पहुंचना शुरू...

REET Exam 2022 लेवल-2 परीक्षा आज, 1380 सेंटर्स पर अभ्यर्थियों पहुंचना शुरू हुए, पुलिस रख रही CCTV कैमरों से नजर

इंडिया न्यूज़, REET Exam 2022: राजस्थान में आज रीट लेवल-2 की परीक्षा आज आयोजित होने जा रही है। कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच कुछ ही देर में दूसरे दिन की तीसरी पारी की परीक्षा शुरू हो जाएगी। बता दे कि इस परीक्षा के लिए पुरे प्रदेश में करीब 1380 केंद्र बनाए गए है। इन केंद्रो में प्रथम सत्र में करीब 4,01,320 छात्र शामिल होगें। जबकि दूसरे सत्र के लिए लगभग 12,95,196 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है। यह परीक्षा दो परियों में होगी पहली पारी की एग्जाम सुबह 10 बजे, जबकि दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 3 बजे शुरू होगी।

कल पकड़े गए थे कईं मुन्ना भाई

वहीं कल यानि 23 जुलाई शनिवार को पहले चरण की परीक्षा आयोजित हुई। कड़ी निगरानी के चलते भी कई फर्जी कैंडिडेट्स परीक्षा केंद्रों तक पहुँचने में कामयाब रहे। ऐसे ही कुछ मुन्ना भाई राजधानी जयपुर के साथ-साथ जोधपुर में पकड़े गए। वहीं बीकानेर पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा जो नकल करवाने के प्रयास में थे।

जयपुर में बने सबसे ज्यादा केंद्र

अजमेर में 53 परीक्षा केंद्र बने गए है जानकारी के अनुसार यहां करीब 65,309 छात्र परीक्षा देगें। जैसलमेर में सबसे कम केंद्र बनाए गए है यहां सिर्फ 10 परीक्षा केंद्र ही बनाए गए है जिसमें 8237 परीक्षा देगें। सबसे ज्यादा केंद्र जयपुर में बनाए गए है। जयपुर में 219 एग्जाम सेंटर बनाए गए है। जानकारी के अनुसार जयपुर में करीब 3.5 लाख परीक्षार्थी परीक्षा देगें।

जानें क्या पहन कर नहीं मिलेगा प्रवेश

रीट की परीक्षाओं में शामिल होने वाले परीक्षार्थी किसी भी प्रकार का कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकता जैसे मोबाइल, ब्लूटूथ,घड़ी, चैन-अंगूठी, कैलकुलेटर, ईयर रिंग आदि। परीक्षार्थी केवल कुर्ता और कुर्ती, शर्ट, टी शर्ट पहनकर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर सकते है जबकि महिलाऐं दुपटे के साथ भी परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं कर सकती। इसके अलावा मोटे सोल के जूतों के साथ भी केंद्र में एंट्री नहीं मिलेगी।

अगर कोई भी परीक्षार्थी केंद्र में नक़ल करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ नकल रोक कानून के तहत कार्यवाही होगी। इसमें 10-12 साल की सजा के साथ जुर्माना भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें : कन्हैयालाल की हत्या के स्थान पर जाने से डरते है लोग, करीब 20 दिन बाद भी बाजार में सन्नाटा

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular