Thursday, October 6, 2022
Homeराजस्थानUP और MP के अलावा ह‍िसार से भी चलेगी ट्रेन, राजस्थान में...

UP और MP के अलावा ह‍िसार से भी चलेगी ट्रेन, राजस्थान में होने वाले REET Exam परीक्षार्थियों के लिए सुविधा

इंडिया न्यूज़, Reet Exam 2022: राजस्थान सरकार की तरफ से प्रदेश के सभी परीक्षार्थियों के लिए फ्री ट्रैवलिंग सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। इसके अलाव देश के दूसरे राज्यों से आने वाले परीक्षर्थियों के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है जानकारी के अनुसार यह स्पेशल ट्रेन UP-MP के अलावा हिसार से भी चलाई जाएगी।

प्रदेश के परीक्षार्थी करेगें फ्री सफर

बता दे कि प्रदेश के परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड दिखाकर बस में फ्री में सफर कर पायेगें। रोडवज ने रात से ही फ्री बस सेवा शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इस परीक्षा का संचालन करने वाले सभी कर्मचारियों कि छुटिया निरस्त कर दी है। प्रदेश में पुलिस के अभय कमांड क्षेत्रों की निगरानी कर रहे है। करीब 16 लाख अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था। परीक्षा केंद्र में सुबह के पेपर में 9 बजे के बाद एवं शाम के पेपर में 2 बजे के बाद एंट्री नहीं मिलेगी।

जयपुर से हिसार चलेगी स्‍पेशल ट्रेन

उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे की तरफ से रीट परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए विशेष ट्रेन चलाई जाएगी। यह रेल ग्वालियर-ढेहर का बालाजी ग्वालियर परीक्षा केंद्र के लिए चलाई जाएगी। इसका संचालन वाया धौलपुर से होती हुई आगरा कैंट, भरतपुर, बांदीकुई, जयपुर में किया जाएगा। इसके संचालन से परीक्षार्थियों को ट्रेन नहीं बदलनी पड़ेगी और सीधा परीक्षा केंद्र तक पहुंच प्राप्त होगी।

जानें कब और कहा से होगा ट्रेन का संचालन

उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे रीट एग्जाम के परीक्षार्थियों के लिए विशेष ट्रेन का संचालन हिसार-खातीपुरा (जयपुर) तक किया जा रहा है। इसके साथ-साथ रेल जयपुर-सादुलपुर-जयपुर के अलावा हनुमानगढ स्टेशन पर भी जाएगी। ट्रेन संख्या (04707), 23 और 24 जुलाई को रात के 10.20 बजे रवाना होगी। इसके बाद जयपुर स्टेशन पर करीब 7:10 पर सुबह पहुंचेगी और 08.10 बजे खातीपुरा पहुंचेगी।

इसी प्रकार गाड़ी संख्या 04708 खातीपुरा (जयपुर) -हिसार के लिए शाम 7 बजे रवाना होकर सुबह 05.10 बजे हिसार पहुंचेगी। यह भी 23 और 24 दोनों दिन ही चलेगी। इस ट्रेन का ठहराव सतरोड, हांसी, भवानी खेड़ा भिवानी, चरखी दादरी, झाडली, कोसली, रेवाड़ी, कूण्ड, अटेली, नारनौल, डाबला नीम का थाना, कावंट, गोविन्दगढ मलिकपुर, चौमू सामोद, श्रीमाधोपुर, रींगस, जयपुर, ढेहर का बालाजी, गांधीनगर जयपुर व गैटोर जगतपुरा स्टेशनों पर होगा।

ये भी पढ़ें : कन्हैयालाल की हत्या के स्थान पर जाने से डरते है लोग, करीब 20 दिन बाद भी बाजार में सन्नाटा

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular