Wednesday, September 28, 2022
Homeराजस्थानसचिन पायलट ने की कही कांग्रेस में युवाओं को बढ़ावा देने की...

सचिन पायलट ने की कही कांग्रेस में युवाओं को बढ़ावा देने की बात, बोले- ये सिर्फ भीड़ इकट्ठा करने के लिए नहीं

इंडिया न्यूज़, Rajasthan News:  राजस्थान के पूर्व उपमुख़्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस में युवानों को बढ़ावा देने की बात कही। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा है कि उन्होंने स्थानीय निकाय चुनावों में युवाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने का सुझाव दिया था।

वहीं इसके साथ ही उन्होंने कहा कि क्या केवल भीड़ इकट्ठा करने के लिए और रैलियों के दौरान कालीन बिछाने के लिए युवाओं का इस्तेमाल किया जाता है। उनका प्रचार कैसे किया जाएगा। युवाओं को पार्टी में सबसे आगे आने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

समय के साथ विकसित होते हैं नेता- सचिन पायलट

पायलट ने कहा कि उन्होंने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत के लिए सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा कि समय के साथ तालमेल बिठाना महत्वपूर्ण है और उन्होंने कहा कि नेता रातोंरात नहीं बनते बल्कि समय के साथ विकसित होते हैं क्योंकि वे “प्रक्रिया से गुजरते हैं”।

युवा महापौर, नगरसेवक, मुखिया, बड़ी संख्या में मतदाता युवा हैं, पार्टी युवाओं को प्रोत्साहित करने की बात करती है। अगर हम उन्हें आगे के रैंकों में शामिल होने की अनुमति नहीं देते हैं, तो उनका उपयोग भीड़ इकट्ठा करने, कालीन बिछाने के लिए करते हैं, हम उन्हें कैसे बढ़ावा देंगे ?

केंद्र पर भी साधा निशाना

भाजपा पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा कि वह हमेशा चुनाव जीतने के बारे में सोचती है और इससे विकास कार्य प्रभावित होते हैं। उन्होंने केंद्र पर आरोप लगते हुए कहा कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार और पूर्वी लद्दाख में चीन की कार्रवाई जैसे मुद्दों पर चर्चा नहीं करना चाहती।

ये भी पढ़ें : राजस्थान के बांसवाड़ा में महिला को पेड़ से बांध कर पीटा, 6 के खिलाफ मामला दर्ज

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular