Monday, August 8, 2022
Homeराजस्थाननूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी देने वाला सलमान चिश्ती...

नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी देने वाला सलमान चिश्ती गिरफ्तार, नशे की हालत में की थी आपत्तिजनक पोस्ट

इंडिया न्यूज़, Ajmer News : 4 जुलाई को सलमान चिस्ती का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें नपुर शर्मा का सिर कलम कर जान से मरने की धमकी दी थी। पुलिस ने वीडियो देख रिपोर्ट दर्ज कर ली थी और मंगलवार देर रात को सलमान चिश्ती को दरगाह इलाके से दरगाह थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अजमेर के एक पुलिस अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी और कहा की आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस का कहना है कि सलमान दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है वह कोई धर्मगुरु नहीं है। उसके खिलाफ इससे पहले भी कई मामले दर्ज हो चुके है जैसे जानलेवा हमला, फायरिंग से लेकर धमकी और मारपीट तक कई मुक़दमे दर्ज है।

शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार

कुछ ही दिन पहले सलमान चिश्ती की मां ने भी शिकायत दर्ज करवा सलमान चिश्ती को गिरफ्तार करवाया था। मां ने आरोप लगाया कि सलमान ने उसे मकान से बहार निकलने और बेदखल करने की कोशिश की है। इस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए शांतिभंग के आरोप में सलमान को गिरफ्तार किया था।

सलमान चिश्ती पर कई केस दर्ज

सलमान चिश्ती ने यह वीडियो नशे की हालत में बनाकर पोस्ट कर दी थी, कहा जा रहा है कि इसके पीछे कोन है इस बात का अभी तक कोई खुलासा नहीं हो पाया। सलमान का अगर पिछले सात साल का रिकॉर्ड देखे तो आठ बार अलग अलग धाराओं के तहत मुक़दमे दर्ज हो चुके है इसमें 116, 151, 110, 107, 108 के तहत ADM कोर्ट से पाबंद हो चूका है।

वीडियो काफी निंदाजनक है: दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन

दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन ने सलमान की गिरफ्तारी पर कहा की वीडियो काफी निंदनीय है पुलिस प्रशासन व कानून इसपर अपना काम करेगा। उन्होंने कहा की अजमेर में तालिबानी सोच को नहीं पनपने देगे।

जैसा की पहले बताया गया है। वीडियो में नूपुर शर्मा को सिर कलम कर जान से मरने की धमकी दी गई थी और ऐसा करने वाले को अपना घर देने की भी बात कही थी। इसके उपरांत पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी थी जिसके चलते मंगलवार रात को सलमान को गिरफ्तार बार लिया गया।

वीडियो को दरगाह से जोड़कर न देखा जाए

सरवर चिश्ती ने कहा की सलमान चिश्ती के वीडियो को दरगाह से जोड़कर न देखा जाए। क्योंकि एक तो सलमान खुद कह रहे है, कि वह हिस्ट्रीशीटर है और यह वीडियो भी उसने घर से शेयर किया है। उन्होंने कहा कि ख्वाजा साहब कि यह दरगाह सांप्रदायिक सौहार्द्र का प्रतीक है। सलमान के इस काम की कड़ी निंदा की और कहा कि दरगाह सूफीवाद का एक बड़ा केंद्र है।

ये भी पढ़ें : अजमेर दरगाह के खादिम ने नूपुर शर्मा को मरने की दी धमकी, वीडियो हुई वायरल

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular