Tuesday, September 27, 2022
Homeराजस्थानराजस्थान में कोरोना के बाद बढ़ने लगे स्वाइन फ्लू के केस, जयपुर...

राजस्थान में कोरोना के बाद बढ़ने लगे स्वाइन फ्लू के केस, जयपुर में सबसे ज्यादा मामले

इंडिया न्यूज़, Rajasthan News:  राजस्थान में कोरोना ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। प्रदेश में अब 500 से ऊपर नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। पिछले 24 घटें में प्रदेश में 613 नए मामले सामने आए। कल की तुलना में आज नए मामलो में बढ़ोतरी देखने को मिली है। वही कोरोना के साथ ही राज्य में स्वाइन फ्लू भी पैर पसारने लगा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो कर्नाटक के बाद देश में सबसे ज्यादा स्वाइन फ्लू के मामले में राजस्थान में है।

स्वाइन फ्लू के साथ बढ़ रहे डेंगू-मलेरिया

प्रदेश में जहां एक और देश में कर्नाटक के साथ सबसे ज्यादा मामले हैं। वहीं इसके साथ ही राज्य में डराने वाली बात यह भी है कि इस साल राज्य में डेंगू-मलेरिया से ज्यादा मौतें स्वाइन फ्लू से हुई है। स्वाइन फ्लू से प्रदेश में इस साल 8 अगस्त तक 130 मरीज सामने आ चुके, जिनमें से सात रोगियों की मौत हो चुकी है।

राज्य में यहां मिले स्वाइन फ्लू के मामले

राज्य के परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला को स्वाइन फ्लू हो गया है। मंत्री ने खुद को आईसोलेट कर लिया है। परिवहन मंत्री ने खुद ट्ववीट कर हाल ही में यह जानकारी दी थी। स्वास्थ्य विभाग कि माने तो इस बार मौसमी बीमारियों को प्रकोप बढ़ रहा है। मलेरिया, डेंगू के बाद स्वाइन फ्लू के केस बढ़ना चिंता का विषय है। वहीं जयपुर संभाग में 106 केस, बीकानेर में 5, अजमेर से 9, उदयपुर से 2, कोटा से 1, भरतपुर से 7 केस सामने आये हैं। इस साल अब तक स्वाइन फ्लू के सबसे अधिक केस जयपुर शहर से आए हैं। राजधानी में 90 मरीज स्वाइन फ्लू के मिले हैं।

ये भी पढ़ें : जगदीप धनखड़ लेंगे भारत के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ, राजघाट पर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular