Wednesday, February 1, 2023
Homeराजस्थानआरोपियों को गिरफ्तार करने पहुंचे पुलिसकर्मियों को गांव वालों ने बनाया बंधक

आरोपियों को गिरफ्तार करने पहुंचे पुलिसकर्मियों को गांव वालों ने बनाया बंधक

- Advertisement -

करौली:(Karauli Superintendent of Police Narayan Togas told that the police who went to arrest the accused were taken hostage by the villagers): राजस्थान के करौली से पुलिसकर्मियों को पीटने और बंधक बनाने का मामला सामने आया है। आपको बता दे कि करौली में कुछ पुलिसकर्मी, आरोपियों को गिरफ्तार करने पहुंचे थे जहां गांव वालों ने शरीफ अली समेत पुलिसकर्मियों और सूरौठ थानाधिकारी को बंधक बना लिया और उनके साथ मारपीट भी की।

दरअसल, भरतपुर के नगर थाना क्षेत्र के जाटौली थून के शराब ठेके से बदमाश 22 जनवरी की रात को सेल्समैन को बंधक बनाकर लगभग 7 लाख की शराब और 15 हजार रुपये लूटकर ले गए थे। इसके बाद पुलिस ने इस मामले की जांच कर घटना स्थल से जाने वाले सभी रास्तों और पेट्रोल पम्पो पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। साथ ही साथ पुलिस ने घटना में संदिग्ध राजेंद्र उर्फ राजकुमार से पूछताछ की तो उसे सूरौठ थाना क्षेत्र के गांव खिपकापुरा निवासी मनोज के इस लूट में शामिल होने की जानकारी मिली।

गांव के 30-35 महिला और पुरषों ने पुलिस को घेरा

इसके बाद नगर की पुलिस थानाधिकारी हरलाल सिंह और डीएसटी की टीम के साथ सूरौठ थानाधिकारी मनोज को गिरफ्तार करने खीपकापुरा पहुंचे। पुलिस मनोज ने को गिरफ्तार कर लेने के बाद नगर पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद नगर थानाधिकारी और डीएसटी की टीम मनोज को लेकर नगर से रवाना हो गई।

वहीं इसके बाद सूरौठ पुलिस ने अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए आरोपियों के आवास पर दबिश दी और इसी दबिश के दौरान गांव के 30-35 महिला और पुरषों ने पुलिस को घेर लिया और पथराव करने लगे। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने सूरौठ थानाधिकारी शरीफ अली और उसके साथ अन्य पुलिस कर्मियों को बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट करके उनकी वर्दी फाड़ दी और उनसे उनकी राइफल भी ले ली।

बंधक बनाने के साथ ही पुलिसकर्मियों से मारपीट की

इसके बाद 23 जनवरी यानी सोमवार की देर रात जब थानाधिकारी शरीफ अली ने सीओ किशोरी लाल और अन्य उच्च अधिकारीयों को थानाधिकारी और पुलिस टीम को बंधक बनाने की सूचना दी तो जिले के 8 थानों की पुलिस और एएसपी सहित सीओ भी खीपकापुरा पहुंचे, उन्होंने थानाधिकारी शरीफ अली सहित पुलिसकर्मियों को आरोपियों से आजाद कराया और वहीं सूरौठ पुलिस, 8-10 महिलाओं और 8 – 10 पुरुषों के खिलाफ पुलिस के काम में बाधा पहुंचाने और उन्हें बंधक बनाने के साथ-साथ, पुलिसकर्मियों से मारपीट और सरकारी राइफल लूटने का मामला दर्ज कराया।

पुलिस ने आरोपिओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया

करौली के पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस को गांव वालो ने बंधक बना लिया, यही नहीं बल्कि उन लोगो ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट कर उनकी वर्दी भी फाड़ दी। पुलिस ने आरोपिओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। हमने 3 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular