Sunday, January 29, 2023
Homeराजस्थानराजस्थान के बूंदी जिले में पानी में डूबने से हुई दो दोस्तो...

राजस्थान के बूंदी जिले में पानी में डूबने से हुई दो दोस्तो की मौत

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान के बूंदी जिले में दो दोस्तों की पानी में डूबने से मौत हो गई. यह हादसा बूंदी जिले के नैनवां कस्बे में हुआ. हादसे के शिकार हुए दोनों बालक 11वीं कक्षा में पढ़ते थे. हादसे की सूचना मिलने के तुरंत बाद नैनवां कस्बे में मातम पसर गया.

पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया है. हादसे के बाद मृतकों के घरों में कोहराम मच गया. अपको बता दे कि बूंदी जिले में बीते कुछ महीनों में इस तरह के कई हादसे हो चुके हैं. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

चार बच्चे गये थे तलाई में नहाने

नैनवां थानाप्रभारी सुभाषचन्द शर्मा ने बताया कि हादसा कस्बे के हनुमतपुरा मोहल्ले में स्थित तलाई में हुआ. वहां बिजलवा निवासी सुशील, आशीष, अशोक और विकास चार बच्चे तलाई में नहाने गये थे.

 

उन्हें तैरना नहीं आता था. इस दौरान पानी की गहराई में जाने से सुशील बैरवा (16) पुत्र गिर्राज बैरवा डूबने लगा. इस पर उसे बचाने के लिए आशीष बैरवा (17) पुत्र राजाराम बैरवा गया. लेकिन दोनों ही पानी में डूब गए.

दोनों साथी चिल्लाने लगे

उसके बाद उनके दोनों साथी चिल्लाने लगे. इस पर पास में ही बकरियां चरा रहे विनोद ने उनकी आवाज सुनी. विनोद ने आसपास लोगों को घटना की जानकारी दी।. इस पर वहां लोगों की भीड़ एकत्र हो गई. लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी.

उसके बाद पुलिस नैनवां थाना पुलिस और तहसीलदार सिविल डिफेंस की टीम को लेकर मौके पर पहुंचे. वहां स्थानीय लोगों की मदद से दोनों के शवों को तलाई से बाहर निकाला गया. लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी.

मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों का नैनवां अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम करवाकर उनको परिजनों को सौंप दिया. हादसे के शिकार हुए दोनों बालक 11वीं कक्षा में थे. मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

परिजन और पड़ोसी उन्हें ढांढस बंधाने में जुटे हैं. उल्लेखनीय है कि इस बार मानसून सीजन में ताबालों और बावड़ियों में पानी की जमकर आवक हुई है. इनमें नहाने के चक्कर में कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं.

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular