Wednesday, February 1, 2023
Homeराजस्थानमानव कल्याण हेतू रींगस से मेंहदीपुर बालाजी तक दंडवत यात्रा पर निकले...

मानव कल्याण हेतू रींगस से मेंहदीपुर बालाजी तक दंडवत यात्रा पर निकले विष्णु दास जी महाराज

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, मेहंदीपुर बालाजी(Karauli News): कहते हैं भगवान के प्रति यदि श्रद्धा, भक्ति और विश्वास हो तो वह इंसान कुछ भी कर सकता है। अपने मन में मानव कल्याण की भावना लिए विष्णु दास जी महाराज(Vishnu Das ji Maharaj) ने जब अपनी यात्रा शुरू की तब उनको भी अपनी यात्रा बहुत बड़ी और मुश्किलों भरी लगी थी। पर ईश्वर के प्रति श्रद्धा, भक्ति और विश्वास ने उनको मन में जागृत मानव कल्याण की भावना पूरा करने के लिए उनको साहस और बल दिया और उन्होंने अपनी यात्रा शुरू की है।

40 किलोमीटर तय की है यात्रा

विष्णु दास जी महाराज यह दंडवत यात्रा बिना अन्न के सिर्फ जल ग्रहण करके कर रहे हैं। रिंगस से महाराज ने 40 किलोमीटर यात्रा तय की है। विष्णु दास जी महाराज(Vishnu Das ji Maharaj) का लोगो ने जगह-जगह स्वागत किया व लोग महाराज से आशीर्वाद भी ले रहे है। महाराज द्वारा दी जाने वाली दंडवत यात्रा इतनी आसान भी नहीं है लोग गुजरे तो देखने वालों के मन में यह विचार उत्पन्न हुआ।

मानव कल्याण कर रहे दंडवत प्रणाम

यह संत इस तरह से सड़क पर दंडवत प्रणाम करते हुए कैसे चल रहा है। वैसे तो आम आदमी पैदल किलोमीटर तक चल सकता है। पर विष्णु दास जी महाराज(Vishnu Das ji Maharaj) ने दंडवत प्रणाम करते हुए मन मे ईश्वर के प्रति भक्ति लिए और धीरे-धीरे मानव कल्याण की भावना लिए मन में अपने निश्चित स्थान की ओर अग्रसर हो रहे है।

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी ने साझा किया बॉलिंग अभ्यास करते हुए लड़के का वीडियो, बोले- देश के कोने-कोने में छिपी है प्रतिभा

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular