Tuesday, November 29, 2022
Homeराजस्थानराजस्थान चुनाव के बीच मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत पर क्या बोले कांग्रेस...

राजस्थान चुनाव के बीच मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत पर क्या बोले कांग्रेस कार्यकर्ता

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि यह सभी कांग्रेसजन के लिए खुशी की बात है, कि आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में चुनाव की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत हुई हैं।

राजस्थान में चारो ओर खुशी का माहौल

मल्लिकार्जुन खड़गे समस्त बहुमत के साथ कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुने गए हैं। इनकी जीत से राजस्थान में चारो ओर खुशी का माहौल है। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने एक बयान में कहा कि “देश के समस्त कांग्रेसजन के लिए खुशी की बात है कि आज भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में चुनाव के मल्लिकार्जुन खड़गे भारी बहुमत के साथ विजयी हुए हैं।”

कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल

गोविंद सिंह डोटासरा ने आगे कहा कि हम सब कांग्रेस कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह है, खुशी है। मल्लिकार्जुन खड़गे का जो लंबा राजनीतिक अनुभव रहा है उसके आधार पर उनके नेतृत्व में हम हमारे नेता राहुल गांधी के मार्गदर्शन में कांग्रेस को मजबूत करेंगे। प्रत्येक कार्यकर्ता खड़गे के नेतृत्व में 2023 में पुन: सरकार बनाएंगे और 2024 में यूपीए सरकार का गठन करेंगे। प्रजातांत्रिक रूप से हुई इस जीत से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी है। मैं सब कांग्रेसजन को बधाई देना चाहता हूं कि कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने चुनाव के माध्यम से अपना अध्यक्ष चुना है। किसी अन्य पार्टी चाहे बीजेपी हो या अन्य कोई पार्टी, किसी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव के माध्यम से चुनें.

जीत की खुशी में खड़गे को नेताओ ने दी बधाई

आगे उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। उससे हम सब देश की एकता और अखंडता के लिए काम करेंगे। आने वाले समय में राज्यों में कांग्रेस और देश में यूपीए की सरकार बनाएंगे।

तो वहीं प्रदेश के पूर्व चिकित्सा मंत्री व गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने कहा कि “मल्लिकार्जुन खड़गे को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष निर्वाचित होने पर हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई। आपके अनुभव और नेतृत्व से निश्चित ही पार्टी अधिक मजबूत होगी। आगामी चुनावों में अभूतपूर्व सफलता प्राप्त कर विजय पताका फहराएगी। मैं ईश्वर से आपके सफल कार्यकाल की कामना करता हूं।”

अशोक चांदना और सचिन पायलट ने भी दी बधाई

टोंक विधायक व पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि “मल्लिकार्जुन खड़गे को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई और शुभकामनाएं। मुझे पहले से ही विश्वास है कि आपके नेतृत्व व मार्गदर्शन में पार्टी कार्यकर्ताओं को एक नई दिशा मिलेगी। सभी कांग्रेस की विचारधारा के प्रति समर्पित होकर कार्य करेंगे।

आपने अपने विशाल राजनीतिक सफर में सदैव जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत किया है व कई महत्त्वपूर्ण पदों पर रहकर पार्टी के हित में अहम योगदान दिए हैं। आपके इस लंबे राजनीतिक अनुभव का पार्टी और कार्यकर्ताओं को लाभ मिलेगा और पार्टी एक नई ऊर्जा और विश्वास के साथ आगे बढ़ेगी।”

खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित होने पर बहुत-बहुत बधाई और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं। आपके कुशल नेतृत्व और लंबे राजनीतिक अनुभव का लाभ निश्चित रूप से संगठन को मिलेगा और कांग्रेस पार्टी सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेगी ऐसी हमारी कामना है।

ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष रुक्क्षमणी कुमारी ने कहा कि “कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। शशि थरूर कांग्रेस पार्टी के आंतरिक लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए आपकी भागीदारी की सराहना।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular