Tuesday, November 29, 2022
Homeराजस्थान30 अक्टूबर से लागू होगा, देश भर के एयरपोर्ट पर विंटर शेड्यूल...

30 अक्टूबर से लागू होगा, देश भर के एयरपोर्ट पर विंटर शेड्यूल जिसमें राजस्थान के 5 प्रमुख एयरपोर्ट से 94 फ्लाइट भरेंगी उड़ान

- Advertisement -

(जयपुर): फ्लाइट यात्रीयों के लिए खुशखबरी। देश भर के एयरपोर्ट पर 30 अक्टूबर से विंटर शेड्यूल लागू होने जा रहा है। इस शेड्यूल में राजस्थान के 5 प्रमुख एयरपोर्ट से 94 फ्लाइट उड़ान भरेगी। जिसमें सबसे ज्यादा 53 फ्लाइट जयपुर से है। जयपुर से 18 शहरों के लिए 53 फ्लाइट, उदयपुर से 6 शहरों के लिए 20 फ्लाइट, जोधपुर से 7 शहरों के लिए 14 फ्लाइट, जैसलमेर से 4 शहरों के लिए 5 फ्लाइट और किशनगढ़ से 2 शहरों के 2 फ्लाइट उड़ान भरेगी।

जयपुर से दिल्ली के लिए 11 फ्लाइट, जिसमें इंडिगो की 3,एयर एशिया, गो फर्स्ट, विस्तारा की 2-2, एयर इंडिया, स्पाइसजेट 1-1 फ्लाइट उड़ान भरेगी।। जयपुर से मुंबई के लिए 9 फ्लाइट, जिसमें इंडिगो की 5, एयर एशिया 3, स्पाइसजेट 1 फ्लाइट उड़ान भरेगी।। उदयपुर से जयपुर के लिए 2 फ्लाइट, जिसमें स्पाइसजेट और इंडिगो की 1-1 फ्लाइट उड़ान भरेगी। जयपुर से सूरत के लिए 2 फ्लाइट, जिसमें स्पाइसजेट और इंडिगो की 1-1 फ्लाइट उड़ान भरेगी।

जयपुर से भुवनेश्वर के लिए इंडिगो एक फ्लाइट सप्ताह में तीन उड़ान भरेगी। जयपुर से हैदराबाद के लिए एयर एशिया और इंडिगो की 2-2 फ्लाइट उड़ान भरेगी। जयपुर से कोलकाता, चंडीगढ़ के लिए इंडिगो की 2-2 फ्लाइट उड़ान भरेगी। जयपुर से चेन्नई,देहरादून, लखनऊ, गोवा, इंदौर के लिए इंडिगो की 1-1 फ्लाइट उड़ान भरेगी। जयपुर से पुणे के लिए 2 फ्लाइट, जिसमें इंडिगो और एयर एशिया की 1-1 फ्लाइट उड़ान भरेगी। जयपुर से बेंगलुरू के लिए 6 फ्लाइट, जिसमें इंडिगो की 4-4 और एयर एशिया और गो फर्स्ट की 1-1 फ्लाइट उड़ान भरेगी। जयपुर से अहमदाबाद के लिए 5 फ्लाइट, जिसमें इंडिगो की 3 और स्पाइसजेट की 2 फ्लाइट उड़ान भरेगी। जयपुर से जैसलमेर और गुवाहाटी के लिए स्पाइसजेट की 1-1 फ्लाइट उड़ान भरेगी।

उदयपुर से दिल्ली के लिए 9 फ्लाइट, जिसमें इंडिगो की 4, स्पाइसजेट और विस्तारा की 2-2, एयर इंडिया की 1 फ्लाइट उड़ान भरेगी। उदयपुर से मुम्बई के लिए 6 फ्लाइट, जिसमें विस्तारा और इंडिगो की 2-2, स्पाइसजेट और एयर इंडिया की 1-1 फ्लाइट उड़ान भरेगी। उदयपुर से जयपुर के लिए 2 फ्लाइट, जिसमें स्पाइसजेट और इंडिगो की 1-1 फ्लाइट उड़ान भरेगी। उदयपुर से बैंगलोर, हैदराबाद,भोपाल, कोलकाता के लिए इंडिगो की 1-1 फ्लाइट उडान भरेगी।

भोपाल वाली फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार को चलेगी। हैदराबाद के लिए 8 नवंबर से रोज फ्लाइट, कोलकाता के लिए 15 नवम्बर से सप्ताह में दो दिन और 6 दिसंबर से सप्ताह में तीन दिन फ्लाइट चलेगी।

जोधपुर से दिल्ली के लिए 5 फ्लाइट, जिसमें इंडिगो की 3, स्पाइसजेट और एयर इंडिया की 1-1 फ्लाइट उड़ान भरेगी। जोधपुर से दिल्ली के लिए 4 फ्लाइट, जिसमें इंडिगो की 2, स्पाइसजेट और एयर इंडिया की 1-1 फ्लाइट उड़ान भरेगी। जोधपुर से बैंगलोर, हैदाराबाद, कोलकाता, चेन्नई के लिए इंडिगो की 1-1 फ्लाइट उड़ान भरेगी। कोलकाता वाली फ्लाइट नवम्बर में सप्ताह में तीन दिन और दिसंबर से सप्ताह में चार दिन फ्लाइट चलेगी। जोधपुर से बेलगाम के लिए स्टार एयर की फ्लाइट सप्ताह में तीन चलेगी।

जैसलमेर से दिल्ली के लिए दिल्ली के लिए 6 नवम्बर से स्पाइसजेट की की 2-2 फ्लाइट उड़ान भरेगी। जैसलमेर से मुंबई, अहमदाबाद, जयपुर के लिए स्पाइसजेट की की 1-1 फ्लाइट उड़ान भरेगी। जिसमें अहमदाबाद और जयपुर की 6 नंबर से शुरू होगी।

किशनगढ़ से इंदौर और सूरत के लिए स्टार एयर की 1-1 उड़ान संचालित होगी। किशनगढ़ से इंदौर के लिए मंगलवार,बुधवार,गुरुवार रविवार को 1 फ्लाइट उड़ान भरेगी। वहीं किशनगढ़ से सूरत के लिए सोमवार,बुधवार,शुक्रवार को 1 फ्लाइट उड़ान भरेगी।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular