Friday, February 3, 2023
Homeसरकारी नौकरियांराजस्थान फायरमैन और असिस्टेंट आफिसर के पदों के लिए फिजिकल टेस्ट का...

राजस्थान फायरमैन और असिस्टेंट आफिसर के पदों के लिए फिजिकल टेस्ट का शेड्यूल जारी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Rajasthan Fireman and Assistant Officer Physical Test: बेरोजगार युवाओं का इंतजार खत्म करते हुए राजस्थान सरकार ने आखिरकार फायरमैन और असिस्टेंट आफिसर के 629 पदों के लिए फिजिकल टेस्ट लेने के लिए शेड्यूल जारी कर दिया हैं। कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा नवंबर के आखिरी सप्ताह में फायरमैन भर्ती परीक्षा के प्रैक्टिकल और फिजिकल टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। इसमें रिटन टेस्ट पास कर चुके 6 हजार 290 अभ्यर्थी शामिल हो सकेंगे। आपको बता दें कि फायरमैन भर्ती परीक्षा का आयोजन इस साल जनवरी में किया गया था।

जिसका रिजल्ट अप्रैल में जारी कर दिया गया था। लेकिन 6 महीने का वक्त बीत जाने के बाद भी फायरमैन के प्रैक्टिकल और फिजिकल टेस्ट का आयोजन नहीं किया जा रहा था। जिसके बाद राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले प्रदेशभर के अभ्यर्थियों ने डीएलबी पर विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद अब आनन-फानन में बेरोजगारों की मांगों को मानते हुए कर्मचारी चयन बोर्ड ने फिजिकल और प्रैक्टिकल एग्जाम की डेट जारी की है।

काफी भर्ती परीक्षाओं का नहीं आया अभी रिजल्ट

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा लंबित भर्ती परीक्षा को पूरा करवाने के लिए सरकार के कदम का हम स्वागत करते हैं। लेकिन अब भी काफी भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट नहीं आया है। जिसे जल्द से जल्द जारी किया जाना चाहिए। इसके साथ ही कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को भी राहत मिलनी चाहिए। वरना 2 अक्तूबर को प्रदर्शन करेंगे ।

629 पदों के लिए नहीं थी परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग

राजस्थान में 629 फायरमैन और असिस्टेंट आफिसर पदों की परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं थी । प्रदेश के 7 संभाग में आयोजित हुई इस भर्ती परीक्षा में डेढ़ लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इस दौरान दो पारियों में परीक्षा का आयोजन किया गया था।

लिखित परीक्षा के बाद होगा फिजिकल व प्रैक्टिकल टेस्ट

लिखित परीक्षा के बाद फिजिकल टेस्ट 60 और प्रैक्टिकल टेस्ट 90 नंबर का होगा । इसके बाद रिटन, फिजिकल और प्रैक्टिकल टेस्ट के आधार पर मेरिट बनेगी। उसके बाद डॉक्युमेंट वैरिफिकेशन के बाद जॉइनिंग दी जाएगी।

ये भी पढ़ें : RPSC 4 महीने में 16,000 शिक्षकों के पदों पर आयोजित करेगा भर्ती परीक्षा

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular