Wednesday, September 28, 2022
Homeसरकारी नौकरियांRPSC 4 महीने में 16,000 शिक्षकों के पदों पर आयोजित करेगा भर्ती...

RPSC 4 महीने में 16,000 शिक्षकों के पदों पर आयोजित करेगा भर्ती परीक्षा

इंडिया न्यूज़, Rajasthan News:  राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) विभिन्न शिक्षक पदों के लिए 16,000 उम्मीदवारों का चयन करने के लिए अक्टूबर से जनवरी 2023 तक विभिन्न परीक्षाएं आयोजित करेगा। आरपीएससी के सचिव हरजी लाल अटल ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा विभाग में 26 विषयों में स्कूल व्याख्याताओं के 6,000 पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए परीक्षा 11 से 21 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी।

इन पदों पर भी होगी भर्ती

इसी तरह वरिष्ठ शिक्षक ग्रेड 2 में 9,760 उम्मीदवारों के चयन के लिए परीक्षा 17 से 24 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। संस्कृत शिक्षा विभाग में 5 विषयों में 102 पदों के लिए परीक्षा 15 से 17 नवंबर तक होगी। स्कूलों में वरिष्ठ शिक्षकों के पद के लिए 6 अलग-अलग विषयों में 417 पदों के लिए जनवरी में परीक्षा होगी। आरपीएससी आने वाले दिनों में उसी के अनुसार संक्षिप्त समय सारणी जारी करेगा।

पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी पदों पर होगी भर्ती

वर्तमान में, आरपीएससी ने राजस्थान के सरकारी स्कूलों में विभिन्न पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी पदों के लिए 16000 से अधिक शिक्षण रिक्तियों को जारी किया है। उम्मीदवार आरपीएससी वरिष्ठ शिक्षक जीआर-द्वितीय कंप्यूटर परीक्षा और आरपीएससी स्कूल व्याख्याता परीक्षा दोनों के लिए परीक्षा कैलेंडर आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी की VDO और लैब असिस्टेंट भर्ती परीक्षा की आंसर-की, जाने कब आएगा फाइनल रिजल्ट

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular