Tuesday, November 29, 2022
Homeस्पोर्ट्सऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स की सड़क हादसे में की मौत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स की सड़क हादसे में की मौत

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Sports News:

Andrew Symonds : क्रिकेट जगत को एक बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की शनिवार को एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि शनिवार रात टाउन्सविले में उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया। इस दुर्घटना में वे गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

आस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार रात लगभग 11 बजे क्वींसलैंड शहर से 50 किलोमीटर दूर हर्वे रेंज में एक तेज रफ़्तार कार सड़क पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उस कार में एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) सवार थे, और वह एक्सीडेंट इतना खतनाक था था कि एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) कि जान नहीं बच सकी।

क्रिकेट जगत में शोक की लहर

पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की सड़क हादसे में मौत के बाद पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। मीडिया ने बताया कि रेस्क्यू टीम ने एंड्रयू साइमंड्स को बचाने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन उन्हें काफी गंभीर चोटें लगी थीं जिसके कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका।

हादसे की खबर मिलते ही आस्ट्रेलियाई क्रिकेट सहित दुनिया भर में क्रिकेट प्रेमियों में शोक की लहर दौड़ गई। साइमंड्स ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का एक बड़ा और जाना-माना चेहरा थे। वें अपने समय के प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक थे।

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के इस वर्ष यह तीसरे खिलाड़ी की मौत

इस बर्ष के इन पांच महीनों में अब तक आस्ट्रेलिया के 3 खिलाड़ियों ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। यह साल ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद खराब साबित हुआ है।

इससे पहले मार्च के महीने में राड मार्श और शेन वार्न ने दुनिया को अलविदा कह दिया था और अब साइमंड्स का अचानक निधन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए एक बड़ा झटका है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ यह पूरे क्रिकेट जगत के लिए निराश करने वाली खबर है।

विवादों में रहा साइमंड्स का करियर

एंड्रयू साइमंड्स का पूरा करियर हमेशा विवादों के बीच ही बीता। साल 2008 में एंड्रयू साइमंड्स का हरभजन सिंह के साथ भी झगड़ा हो गया था। जिसमें एंड्रयू साइमंड्स ने हरभजन सिंह पर आरोप लगाया था कि हरभजन ने उन्हें मंकी कहा है।

यह घटना 2008 में भारत और ऑस्ट्रेलिया कि टेस्ट सीरीज की है। जब इस मामले की सुनवाई हुई, तो हरभजन को इस मामले में क्लीन चिट दे दी गई। अब उस घटना को मंकीगेट इंसिडेंट के नाम से जाना जाता है।

ये भी पढ़ें : पूर्व भारतीय खिलाड़ी Madan Lal ने केकेआर के CEO पर किया तीखा हमला, बोले- टीम का फैसला कोच और कप्तानों का काम, सीईओ का नहीं

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular