Tuesday, September 27, 2022
Homeस्पोर्ट्सभारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, तीन बड़े...

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, तीन बड़े खिलाड़ी चोट के कारण बाहर

इंडिया न्यूज़, Australia tour of India: ऑस्ट्रेलिया को भारत के दौरे से पहले बड़ा झटका लगा है। या फिर कहें कि ऑस्ट्रेलिया को 3 बड़े झटके लगे हैं। भारत के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाडी चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो गए है। जिसके चलते टीम में 3 बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा है, मिशेल स्टार्क, मिशेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस चोट के कारण भारत के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

नाथन एलिस, डैनियल सैम्स और सीन एबॉट टीम में शामिल

चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए इन तीनों के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है। मिशेल स्टार्क (घुटने), मिशेल मार्श (टखने), और मार्कस स्टोइनिस (साइड स्ट्रेन) के कारण भारतीय दौरे पर नहीं आएंगे। सभी को दौरे से बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह नाथन एलिस, डैनियल सैम्स और सीन एबॉट को टीम में शामिल कर लिया गया है।

डेविड वॉर्नर ने इससे पहले ही भारत दौरे से ब्रेक लिया हुआ है। तीनों की चोटें हल्की हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम आईसीसी टी-20 विश्व कप से पहले इन खिलाड़ियों को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहती। इसलिए उन्होंने सतर्क रुख अपनाया है।

टिम डेविड का हो सकता हैं डेब्यू

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर टिम डेविड को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इसका अहम कारण ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी खिलाड़ियों का चोटिल होना है। सिडनी में आज अपने घुटने के स्कैन के बाद स्टार्क दौरे से अंतिम समय में बाहर हो गए हैं।

लेकिन मार्श और स्टोइनिस की चोट की जानकारी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान मिल गई थी। वार्नर, मार्श और स्टोइनिस विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी-20 श्रृंखला के लिए उपलब्ध हो जाएंगे।

टिम डेविड निश्चित रूप से स्टोइनिस की अनुपस्थिति में मध्यक्रम में फिनिशर के रूप में दौरे पर अपना पदार्पण करेंगे। मार्श की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन का प्लेइंग-11 में आना लगभग तय है। लेकिन वें ऑस्ट्रेलिया के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते दिखेंगे।

3 नंबर पर मार्श की जगह स्टीव स्मिथ को मौका मिल सकता है। इससे पहले स्मिथ 4 नंबर पर खेल रहे थे। वहीं वार्नर की गैरमौजूदगी में जोश इंगलिस आरोन फिंच के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी निभा सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम

सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, एरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम ज़म्पा

भारत की टी-20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह

ये भी पढ़ें : BGMI Redeem Code Today 13 September 2022

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular