Tuesday, September 27, 2022
Homeस्पोर्ट्सप्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटाया गया BGMI गेम, जाने क्या...

प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटाया गया BGMI गेम, जाने क्या है इसका कारण

इंडिया न्यूज़, Gaming News: BGMI गेम के दीवाने आज हर जगह फैले हुए है भारत के युवाओ में इस गेम को लेकर काफी उत्साह देखा जाता है। यह गेम एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर खेला जा सकता है। वहीं अब इसे गुरुवार शाम अचानक भारत में ब्लॉक कर दिया गया। बैटल रॉयल गेम अब Google Play स्टोर या Apple ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। दिलचस्प बात यह है कि क्राफ्टन द्वारा डेवलप्ड एक और गेम, पबजी न्यू स्टेट, अभी भी देश में उपलब्ध है।

किसके आदेश पर हटाया गया गेम?

BGMI News

Apple ने इस मामले पर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन Google ने कहा कि यह “सरकारी आदेश” के बाद किया गया है। गूगल के प्रवक्ता ने इंडिया न्यूज़ को बताया कि आदेश मिलने पर, स्थापित प्रक्रिया का पालन करते हुए, हमने प्रभावित डेवलपर को सूचित कर दिया है और भारत में प्ले स्टोर पर उपलब्ध ऐप तक पहुंच को रोक दिया है।

कब तक आ सकता है गेम वापस?

BGMI News in Hindi

BGMI डेवलपर वर्तमान में गेम को प्ले स्टोर पर वापस लाने के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ काम कर रहा है। क्राफ्टन ने कहा कि वह ऐप स्टोर से गेम को हटाने के पीछे के कारण से अनजान है। क्राफ्टन ने इंडिया न्यूज़ को बताया, “हम स्पष्ट कर रहे हैं कि Google Play स्टोर और ऐप स्टोर से BGMI को कैसे हटाया गया और विशिष्ट जानकारी मिलने के बाद हम आपको बताएंगे। अब सवाल यह है कि क्या बीजीएमआई प्ले स्टोर पर वापस आएगा, या इसे स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है? जवाब पेचीदा हैं।

इस कारण हुआ है गेम बैन

BGMI

BGMI को अभी तक स्थायी रूप से प्रतिबंधित नहीं किया गया है। हालाँकि हम प्ले स्टोर से ऐप को हटाने के पीछे का सही कारण नहीं जानते हैं, लेकिन यह मान लेना सुरक्षित है कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि बीजीएमआई ने कुछ नियमों / दिशानिर्देशों की अवहेलना की। साथ ही, यह पहली बार नहीं है जब Google ने किसी ऐप को ब्लॉक किया है। ऐसे में ऐप डेवलपर सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

भारत सरकार ने क्राफ्टन को क्या कहा?

BGMI Ban News

क्राफ्टन संभवतः ऐसा ही कर रहा है। मीडिया की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि भारत सरकार ने अभी तक क्राफ्टन के सवाल का जवाब नहीं दिया है। वर्तमान में, BGMI – PUBG मोबाइल का एक इंडियन वर्ज़न है जो अब Google और Apple ऐप स्टोर दोनों पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है। हालाँकि, जिन उपयोगकर्ताओं के पास पहले से गेम डाउनलोड है, वे गेम खेल सकते हैं, लेकिन उनका कहना है कि उन्हें एक अपडेट मिला है और उन्हें फिर से लॉग इन करना होगा।

ये भी पढ़ें : Garena Free Fire Redeem Code Today 29 July 2022

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular