Thursday, October 6, 2022
Homeस्पोर्ट्सऑस्ट्रेलिया की वनडे कप्तानी को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करने के...

ऑस्ट्रेलिया की वनडे कप्तानी को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करने के लिए उत्सुक हैं डेविड वार्नर

इंडिया न्यूज़, Sports News: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने कहा कि वह अभी भी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने की बात को गंभीरता से ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि वें गेंद से छेड़छाड़ की घटना में उन पर लगाए गए आजीवन नेतृत्व प्रतिबंध को समाप्त करने के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करने के लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने रविवार को वनडे प्रारूप से संन्यास लेने की घोषणा की। फिंच के संन्यास लेने के बाद से यही प्रश्न उठ रहा है कि अब ऑस्ट्रेलिया का अगला कप्तान कौन होगा।

बॉल टेंपरिंग की वजह से लगा था प्रतिबंध

डेविड वार्नर (David Warner) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पर बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद 1 साल का बैन लगाया गया था। इस बैन के अंतर्गत यें दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में किसी भी प्रकार से क्रिकेट नहीं खेल सकते थे। इसी के साथ-साथ इन दोनों पर ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी न कर पाने का आजीवन प्रतिबन्ध लगा था।

बॉल टेंपरिंग की इस घटना को सैंडपेपर गेट के नाम से जाना जाता है। सैंडपेपर गेट 2018 में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट के दौरान हुआ था। मैच के तीसरे दिन कैमरून बैनक्रॉफ्ट गेंद की स्थिति को बदलने की कोशिश करते हुए कैमरे में कैद हुए।

तीसरे दिन की समाप्ति के बाद, बैनक्रॉफ्ट और तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि उन्होंने गेंद से छेड़छाड़ करने की कोशिश की है। इस काम में वार्नर के होने की भी पुष्टि की गई थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ और वार्नर दोनों पर एक साल का प्रतिबंध लगाया था। जबकि बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने का निलंबन दिया गया था।

कमिंस ही होंगे कप्तानी की पहली पसंद: David Warner

डेविड वार्नर (David Warner) ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को दिए एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान हैं। मुझे यकीन है कि पहला मौका पैट को ही मिलेगा। “मेरा फोन यहां है। अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मुझसे कप्तानी को लेकर कोई बात करना चाहती है, तो मैं तैयार हूं।

अतीत में जो कुछ भी हुआ है, मैं उस पर भी खुलकर बात करने को तैयार हूं। अच्छी बात यह है कि एक नया बोर्ड आया है। मैं उनके साथ बैठकर बात करने में खुश हूं। मैं चाहता हूं कि वें बस मुझसे बात करें, फिर चाहे वह किसी भी बारे में हो। मैं बस खुश हूं। अपने क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हूं।

कप्तानी का मौका मिलना मेरे लिए गर्व कि बात होगी और मं उसके लिए तैयार भी हूं। लेकिन यह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हाथों में है। मैं केवल इस पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं कि मुझे क्या करना है। मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए अधिक से अधिक रन बनाने की कोशिश कर रहा हूं।

T20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जैम्पा

ये भी पढ़ें : BGMI Redeem Code Today 13 September 2022

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular