Tuesday, September 27, 2022
Homeस्पोर्ट्सभारत और वेस्टइंडीज के बीच कल खेला जाएगा तीन मैचों की वनडे...

भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल खेला जाएगा तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच, जाने क्या हो सकती है दोनों की प्लेइंग-11

इंडिया न्यूज़, Sports News(IND vs WI 1st ODI): इंग्लैंड दौरे के बाद अब भारत का वेस्टइंडीज दौरा शुरू हो गया है। यहां भारत को वनडे और T20 सीरीज खेलनी है। भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कल खेला जाएगा। यह मैच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। इससे पहले भारत की टीम इंग्लैंड में इंग्लैंड की टीम को वनडे और टी-20 श्रृंखला में मात देकर यहां पहुंची है।

सीनियर खिलाड़ियों को दिया गया सीरीज से आराम

लेकिन अब इस सीरीज में भारत के कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम दिया गया है। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा इस वनडे सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम से जुड़ जाएंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत की टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है। लेकिन टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा ही भारत की कप्तानी करते नजर आएंगे। विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी-20 दोनों सीरीज से आराम दे दिया गया है। यें दोनों खिलाड़ी एशिया कप में टीम में वापसी करेंगे।

अर्शदीप का हो सकता है डेब्यू

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में कल युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप का डेब्यू हो सकता है। इस वनडे श्रृंखला में भारत के सेनोइर तेज गेंदबाजों का आराम दिया गया है। ऐसे में भारत की टीम युवा तेज गेंदबाजों के साथ ही मैदान में उतरेगी। इन युवा तेज गेंदबाजों में एक नाम अर्शदीप सिंह का भी हो सकता है।

क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 श्रृंखला के पहले टी-20 मुकाबले में अर्शदीप को खेलने का मौका मिला था और वहां अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी की थी और सभी को प्रभावित किया था। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सकता है।

वें मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा के अलावा भारत की टीम में तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में खेल सकते हैं। अर्शदीप सिंह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और भारत को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की सख्त जरूरत भी है। इसलिए विश्व कप से पहले भारत की टीम अर्शदीप को पर्याप्त मौके देना चेहेगी।

भारत की संभावित प्लेइंग-11

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल/ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग-11

काइल मेयर्स, शाई होप, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान / विकेटकीपर), शमर ब्रूक्स, रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, कीमो पॉल, जायडेन सील्स

ये भी पढ़ें : COD Mobile Redeem Code Today 21 July 2022

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular