Monday, September 26, 2022
Homeस्पोर्ट्सभारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 मुकाबला आज, वनडे सीरीज की...

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 मुकाबला आज, वनडे सीरीज की हार का बदला लेना चाहेगी मेजबान टीम

इंडिया न्यूज़, Sports News(IND vs WI 1st T20i): वनडे सीरीज के बाद अब भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा। यह मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम, तारौबा में खेला जाना है। दोनों टीमें इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वहीं इस सीरीज को जीत कर वेस्टइंडीज 3 मैचों की वनडे सीरीज में मिली हार का बदला लेना चाहेगी।

भारत ने 3-0 से वनडे सीरीज में किया थे क्लीन स्वीप

जिसमें भारत ने वेस्टइंडीज को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप पूरा किया। यह पहली बार था, जब भारत ने वेस्टइंडीज को उनके घर पर क्लीन स्वीप किया। इस वनडे सीरीज में भारत की कमान शिखर धवन को सौपी गई थी। लेकिन अब टी-20 श्रृंखला में रोहित शर्मा बतौर कप्तान टीम में वापिस आ गए हैं। शिखर धवन भारत की टी-20 टीम का हिस्सा नहीं हैं।

आज दोनों ही टीमें सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले को जीतकर सीरीज का अच्छा आगाज करना चाहेंगी। इस मैच का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स और डीडी प्रसार भारती पर किया जाएगा। वहीं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग फैनकोड एप्प पर की जाएगी। यह मैच भारतीय समयनुसार शाम 8:00 बजे शुरू होगा और मैच से आधा घंटा पहले टॉस होगा।

रविंद्र जडेजा के खेलने पर संदेह

सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले में रविंद्र जडेजा के खेलने पर संदेह बना हुआ है। क्योंकि वनडे श्रृंखला की शुरुआत से पहले जडेजा को घुटने में चोट लग गई थी। जिसके कारण वें वेस्टइंडीज के खिलाफ एक भी एकदिवसीये मैच नहीं खेल पाए थे।

अब टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भी उनका खेलना संदेहजनक है। क्योंकि वें अपने घुटने की चोट से पूरी तरह रिकवर नहीं हो पाए हैं। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम में शिमरॉन हेटमायर की वापसी हुई है और उनका प्लेइंग-11 में एंट्री करना लगभग तय है। भारत की टीम में कईं युवा खिलाड़ियों को खेलना का मौका मिल सकता है।

जिसमें सबसे आगे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का नाम आता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उन्हें भारत की टीम में तो चुना गया था, पर उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया। लेकिन अब टी-20 सीरीज में रोहित इस खिलाड़ी को मौका जरूर देना चाहेंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग-11

ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (कप्तान/विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, ओडियन स्मिथ, जेसन होल्डर, अकील होसेन, रोमारियो शेफर्ड, ओबेद मैककॉय और हेडन वॉल्श जूनियर/अल्जारी जोसेफ

ये भी पढ़ें : प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटाया गया BGMI गेम, जाने क्या है इसका कारण

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular