Monday, September 26, 2022
Homeस्पोर्ट्सऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए मोहम्मद शमी, जाने क्या है...

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए मोहम्मद शमी, जाने क्या है इसका कारण

इंडिया न्यूज़, Sports News: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम को एक झटका लगा है। मोहम्मद शमी 3 मैचों की इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। मोहम्मद शमी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनकी जगह उमेश यादव को रिप्लेसमेंट को तौर पर टीम में जगह मिली है। उमेश टी-20 सीरीज के लिए मोहाली पहुँच चुके हैं।

इस टी-20 सीरीज से मोहम्मद शमी की टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हो रही थी, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से उन्हें इस सीरीज से बाहर होना पड़ा है। वें कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं। उन्हें शनिवार को मोहाली में टीम के साथ जुड़ना था।

लेकिन इससे पहले हुए कोविड टेस्ट में उनकी रिपोर्ट सकारात्मक आई है। जिसके चलते उन्हें बाहर कर दिया गया है और उमेश यादव को उनकी जगह टीम में चुन लिया गया है। उमेश यादव ने आखिरी बार 2019 में भारत के लिए कोई टी-20 मैच खेला था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज का आगाज 20 सितंबर से मोहाली में होगा।

IND vs AUS LIVE Updates

शमी अफ्रीका सीरीज में कर सकते हैं वापसी

बीसीसीआई के एक प्रमुख सूत्र ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टी-20 सीरीज 20 सितम्बर को शुरू होगीओर 25 सितंबर को खत्म हो जाएगी। ऐसे में शमी के पास ठीक होने और टीम में शामिल होने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। इसलिए उन्हें इस पूरी सीरीज से बाहर कर दिया गया है।

हालांकि उनके दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर से शुरू हो रही टी-20 सीरीज के लिए वापसी करने की उम्मीद है। लेकिन यह उनकी रिकवरी पर निर्भर करेगा। इसी तरह, उमेश यादव को भी काउंटी में मांसपेशियों में खिचाव महसूस हुआ था और

वें भी काउंटी से बाहर हो गए थे। लेकिन एसीए में अपनी चोट से ठीक होने के बाद वें भारत कि टीम से मोहाली में जुड़ चुके हैं। एनसीए में उन्हें कथित तौर पर खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया गया था।

7 दिन के आइसोलेशन में रहेंगे Mohammed Shami

Mohammed Shami will remain in isolation for 7 days

फिलहाल मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अपने घर पर 7 दिन के आइसोलेशन में रहेंगे। जब उनकी 2 रिपोर्ट कोविड -19 के नकारात्मक परीक्षण करेंगी, तभी वें चयन के लिए उपलब्ध हो पाएंगे। कोविड -19 के नकारात्मक परीक्षण के बाद उन्हें अपना अनिवार्य हृदय परीक्षण भी पास करना होगा।

10 महीने की अनुपस्थिति के बाद, शमी को स्टैंडबाय के रूप में टी-20 विश्व कप टीम में रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 टी-20 उनके लिए लय वापस लाने के लिए महत्वपूर्ण थे। इस बीच, टीम इंडिया के पास टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने वाले अपने सभी चार स्टैंडबाय खिलाड़ी होंगे।

इसका मतलब है कि मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई और श्रेयस अय्यर अभ्यास मैचों के दौरान टीम प्रबंधन के लिए उपलब्ध रहेंगे। हालांकि टीमों के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ियों को लेना कोई नियम नहीं है, बीसीसीआई ने किसी भी समय किसी भी चोट के मामले में उन्हें तैयार रखने का फैसला किया है।

ऑस्ट्रेलिया टी-20 के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव

ये भी पढ़ें : BGMI Redeem Code Today 17 September 2022

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular