Wednesday, February 1, 2023
Homeस्पोर्ट्सशाहीन शाह अफरीदी चोट के चलते एशिया कप 2022 से हुए बाहर

शाहीन शाह अफरीदी चोट के चलते एशिया कप 2022 से हुए बाहर

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Sports News (Asia Cup 2022): एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के शुरू होने में कोई ज्यादा समय नहीं बचा है। हर कोई इस एशिया कप में होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच का भी इंतजार कर रहा है। लेकिन इससे पहले पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है। 27 अगस्त से शुरू होने जा रहे एशिया कप से पहले पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) चोट के कारण एशिया कप(Asia Cup 2022) से बाहर हो गए है।

बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज घुटने की चोट के कारण नीदरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से भी बाहर हो गया था और अब वह इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट से भी बाहर हो जाएगा। टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान का सामना 28 अगस्त को दुबई में भारत से होगा।

जहां शाहीन भारत के सलामी बल्लेबाजों के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकते थे। लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में भारत के सलामी बल्लेबाज राहत की सांस जरूर लेंगे। क्योंकि पिछले साल टी-20 विश्व कप में शाहीन शाह अफरीदी ने भारत टॉप आर्डर को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया था।

श्रीलंका के खिलाफ लगी थी चोट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की कि शाहीन शाह अफरीदी को एशिया कप 2022 और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ गाले में पाकिस्तान की जीत के दौरान 21 वर्षीय तेज गेंदबाज शाहीन को दाहिने घुटने के लिगामेंट में चोट लग गई थी।

पीसीबी की सलाहकार समिति और स्वतंत्र विशेषज्ञों ने अफरीदी को 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दी है। उनके अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप से पहले प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है। एक बयान में, पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा कि मैंने शाहीन से बात की है और

वह इस खबर से काफी परेशान हैं लेकिन वह बहादुर युवक हैं। जिन्होंने अपने देश और टीम की सेवा करने के लिए दृढ़ता से वापस आने की कसम खाई है। हालांकि उन्होंने रॉटरडैम में अपने पुनर्वास के दौरान प्रगति की है। अब यह स्पष्ट है कि उन्हें और

समय की आवश्यकता होगी और अक्टूबर में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की संभावना है। पीसीबी का खेल और व्यायाम चिकित्सा विभाग आने वाले हफ्तों में खिलाड़ी के साथ मिलकर काम करेगा ताकि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उसकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हो सके।

Asia Cup 2022

ये भी पढ़ें : राजस्थान में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 561 नए मामले

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular