Thursday, July 7, 2022
Homeस्पोर्ट्सVVS Laxman बन सकते है भारतीय टीम के कोच, जाने क्या इसके...

VVS Laxman बन सकते है भारतीय टीम के कोच, जाने क्या इसके पीछे की वजह

इंडिया न्यूज़, Sports News:

VVS Laxman likely to coach team india : भारतीय टीम के दिग्गज और पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का कोच बनाया जा सकता है। माना जा रहा है कि जून में आयरलैंड दौरे के दौरान उन्हें भारतीय टीम का कोच बनाया जा सकता है।

ऐसे इसलिए माना जा रहा है क्योंकि इस आयरलैंड दौरे के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच और सिमित ओवरों की सीरीज़ खेलनी है। हालांकि इस सीरीज़ में भारत के कोच राहुल द्रविड़ ही होंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बनाए जा सकते हैं कोच

लेकिन उससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज और आयरलैंड दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का कोच बनाया जा सकता है। वीवीएस लक्ष्मण वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के क्रिकेट निर्देशक हैं।

राहुल द्रविड़ को राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किए जाने के बाद उन्होंने पिछले साल यह पद संभाला था। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार राहुल द्रविड़ इंग्लैंड में भारत की राष्ट्रीय टीम की कोचिंग करेंगे। जहां भारत को 24-27 जून के बीच लीसेस्टर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है।

इसके बाद वे इंग्लैंड के खिलाफ 1-5 जुलाई के बीच पुनर्निर्धारित पांचवे टेस्ट के लिए बर्मिंघम जाएंगे। दूसरी ओर, भारत को 26 जून और 28 जून को आयरलैंड के खिलाफ 2 T20I मैच खेलने हैं। द्रविड़ 19 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की T20I श्रृंखला समाप्त होने के बाद भारत की टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

लक्ष्मण को है कोचिंग का अनुभव

VVS Laxman to coach India for upcoming SA T20 series, Ireland tour

लक्ष्मण आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद और बंगाल की घरेलू टीम के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में कोचिंग में भी शामिल रहे हैं। वह वेस्टइंडीज में भारत की अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के भी कोच थे। भारतीय चयनकर्ता दोनों दौरों के लिए अलग-अलग टीम चुन सकते हैं।

इस बीच, भारत की टेस्ट टीम के 15 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होने की संभावना है। पिछले साल भारतीय शिविर में COVID-19 के प्रकोप के बाद बर्मिंघम टेस्ट को पुनर्निर्धारित कर दिया गया था। भारत वर्तमान में उस टेस्ट श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा है, 2007 के बाद भारत इंग्लैंड में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत दर्ज करना चाहेगा।

ये भी पढ़ें : COD Mobile Redeem Code Today 19 May 2022

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular