Friday, October 7, 2022
Homeस्पोर्ट्सवर्ल्ड म्यू थाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पंहुचा युवराज, भारत को गोल्ड...

वर्ल्ड म्यू थाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पंहुचा युवराज, भारत को गोल्ड की उम्मीद

इंडिया न्यूज़, Sports News: मलेशिया में चल रही वर्ल्ड म्यू थाई चैंपियनशिप(World Muay Thai Championship) में भारतीय खिलाडी ने कमाल कर दिया है। इस चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के रहने वाले युवराज ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वहीं अब भारत को गोल्ड मिलने की उम्मीद भी है। युवराज का सेमीफाइनल मुकाबला आज उज्बेकिस्तान के खिलाड़ी के साथ होना है। इससे पहले युवराज ने इंग्लैंड और ब्राजील के खिलाड़ियों को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

9 अगस्त से 20 अगस्त तक चलेगा आयोजन

युवराज के कोच अब्दुल मोईन ने कहा कि यह म्यू थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप(World Muay Thai Championship) का आयोजन मलेशिया के कुआलालम्पुर में हो रहा है। यह आयोजन की शुरुआत 9 अगस्त से हुई थी, जिसके चलते यह आयोजन 20 अगस्त तक चलना है। बता दें कि युवराज ने हल ही में नेशनल में गोल्ड जीतकर वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग लिया है। युवराज आज सेमीफाइनल में पहुंच गया है। अगर आज यह मुकाबला युवराज ने जित लिया तो युवराज फ़ाइनल में पहुंच जाएगा। जिसके चलते युवराज अपना गोल्ड जितने के सपने को पूरा कर सकेगा।

3 वर्ष की कोचिंग के बाद स्टेट में खेला मैच 

युवराज जगदलपुर का निवासी है और दीप्ति कान्वेंट स्कूल में नवमीं कक्षा का छात्र है। उनके पिता कॉन्ट्रैक्टर हैं। युवराज ने बताया कि वह WWE बहुत देखता है और बड़ा होकर रेसलर बनना चाहता है। युवराज ने 7 वर्ष में ही कुश्ती की कोचिंग लेनी शुरू कर ली थी।

जिसके चलते फाइटिंग करने का शोक बढ़ा। इसके बाद ही म्यू थाई गेम की कोचिंग लेनी शुरू की। युवराज ने 3 वर्ष की कोचिंग के बाद स्टेट में मैच खेला। जिसके चलते कोच अब्दुल मोईन के नियमों पर चलकर स्टेट चैंपियन बना। जिसके बाद उन्होंने नेशनल टूर्नामेंट की तैयारी शुरू कर दी।

सुल्तान और दंगल मूवी से प्रेरित

युवराज ने बताया कि वह सुल्तान और दंगल मूवी से बहुत प्रभावित हुए है। जिसे देखकर उनके मन में भी देश के लिए गोल्ड जितने का जुनून जगा। उन्होंने गोवा के स्टेट चैंपियन में 2018 में उन्होंने सभी को हरा दिया और गोल्ड मेडल जीता। इसके बाद MP में आयोजित हुए नेशनल टूर्नामेंट में भी गोल्ड हासिल किया।

जिसके बाद अब मलेशिया में वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लिया है। युवराज ने बताया कि वह हर रोज 4 घंटे की प्रैक्टिस करता है। जिसमें कोच अब्दुल नए-नए टिप्स सिखाते है। परिजनों का भी पूरा सपोर्ट मिल रहा है। युवराज ने कहा कि  गोल्ड जीतकर ही लाऊगा।

ये भी पढ़ें : BGMI Ban in India: गेमिंग कंपनियों ने पीएम को पत्र लिख लगाई अनब्लॉक की गुहार

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular